NDTV Khabar

समुद्र में मिली अजीबो-गरीब आंख वाली 'डायनासोर मछली', Photo देख लोग बोले - कितनी डरावनी है ये

ये एक रैटफिश (Ratfish) है, जिसका 300 मिलियन सालों पहले शार्क (Shark) से नाता रहा है. इसका नाम लैटिन नाम कामैरस मोनस्ट्रोसा लिनेअस (Chimaeras Monstrosa Linnaeus) है. इसकी खासियत है सिंह जैसा सिर और ड्रैगन जैसी पूंछ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
समुद्र में मिली अजीबो-गरीब आंख वाली 'डायनासोर मछली', Photo देख लोग बोले - कितनी डरावनी है ये

इस मछली की फोटो वायरल

नॉर्वे:

नॉर्वे के समुद्री किनारे से एक अजीब दिखने वाली मछली की फोटो वायरल हो रही है. इस रेयर फिश (Rare Fish) की बहुत लंबी पूंछ है और बहुत बड़ी आंखें है. 19 साल के ऑस्कर नाम के गाइड ने इसे समुद्र से निकाला. नॉर्डिक सी एंगलिंग कंपनी के इस गाइड समुद्र में फिशिंग के लिए उतरा था. तभी इसकी नज़र इस रेयर मछली पर पड़ी. 

मेट्रो रिपोर्ट्स के मुताबिक यह गाइड ब्लू हैलिबट मछली (Blue Halibut) की तलाश में नॉर्वे के एन्डोया द्वीप पर आया था, उसे तभी ये एलियन जैसी मछली दिखी.

ऑस्कर ने बताया कि हम लोग हैलिबट नाम की मछली की तलाश में थे. हमने समुद्र में चार हुक्स डाले थे. सिर्फ 30 मिनट के अंदर ही ये मछली एक हुक में फंस गई.

ऑस्कर ने आगे बताया कि ये मछली कुछ-कुछ डायनासोर की तरह दिखती (Dinosaur Like Fish) है और उन्होंने पहले कभी ऐसी मछली नहीं देखी है.


आप भी देखिए ये डायनासोर जैसी दिखने वाली मछली...

सन के मुताबिक ये एक रैटफिश है, जिसका 300 मिलियन सालों पहले शार्क (Shark) से नाता रहा है. इसका नाम लैटिन नाम कामैरस मोनस्ट्रोसा लिनेअस (Chimaeras Monstrosa Linnaeus) है. इसकी खासियत है सिंह जैसा सिर और ड्रैगन जैसी पूंछ.

ये रैटफिश गहरे पानी में रहती है. अपनी बड़ी आंखों की वजह से यह गहरे समुद्र के अंधेरे में भी आसानी से देख सकती है.

दुनिया से खबरें और भी हैं...

प्रेग्नेंट व्हेल की हुई दर्दनाक मौत, पेट के अंदर से मिला 22 किलो प्लास्टिक

जापान में फिर मिली Oarfish, मछली को देख लोगों को याद आया फुकुशिमा भूकंप, जानिए क्यों

समुद्र किनारे लोग कर रहे थे मस्ती, उसी वक्त आ गई 20 व्हेल, Video में देखिए आगे क्या हुआ

'डेढ़ करोड़' की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

टिप्पणियां

VIDEO: गया था मछली पकड़ने, करोड़पति बनकर लौटा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement