आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

आईएसआईएस की मदद करने की कथित कोशिश करने और अमेरिका में आतंकवादी हमले करने की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तानी चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है.

आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईएसआईएस की मदद करने की कथित कोशिश करने और अमेरिका में आतंकवादी हमले करने की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तानी चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है.  मिनेसोटा जिला अटॉर्नी एरिका मैक्डोनल्ड और राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने कहा कि मोहम्मद मसूद (28) ने आईएसआईएस के प्रति वफादारी का संकल्प लेने समेत जनवरी और मार्च के बीच कई बयान दिए और आतंकवादी समूह के लिए लड़ने की खातिर सीरिया जाने की इच्छा जताई.  उन्होंने कहा कि मसूद ने अमेरिका में ‘‘अकेले हमलावर द्वारा'' (लोन वोल्फ) आतंकवादी हमले करने की भी मंशा जताई. उसे मिनियापोलिस-सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया और मिनियापोलिया की एक अदालत ने उसे हिरासत में लेने के लिए 24 मार्च से शुरू होने वाली आधिकारिक सुनवाई तक हिरासत में रखे जाने का आदेश दिया है. 


मसूद पाकिस्तान का एक लाइसेंसधारी चिकित्सक है और वह एच1 बी वीजा के तहत मिनीसोटा में एक चिकित्सकीय क्लीनिक के लिए अनुसंधान समन्वयक के तौर पर भी काम कर चुका है.  शिकायत के अनुसार, मसूद ने जॉर्डन जाने के लिए शिकागो से विमान का टिकट लिया था जहां से वह सीरिया जाने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण जॉर्डन ने अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं जिसके कारण उसे अपनी योजना बदलनी पड़ी.  शिकायत के अनुसार इसके बाद उसने मिनियापोलिस से लॉस एंजिलिस जाने की योजना बनाई, जहां वहां एक ऐसे व्यक्ति से मिलने वाला था जो एक कार्गो जहाज के जरिए उसे सीरिया ले जाने में मदद करने वाला था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com