NDTV Khabar

VIDEO: इंसान बना हैवान, छोटी-सी बात पर ली मासूम की जान, पहले दिया जहर और फिर पीट-पीटकर कर दी हत्या

महिला ने एक कुत्ते को बुरी हालत में देखा. उसके शरीर पर चोट के निशान थे और वो काफी डरा हुआ था. उसके गले में पट्टा था, जिससे साफ था कि वो किसी का पालतू कुत्ता है. उसे चोट में देख महिला ने उसकी मदद करनी चाही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: इंसान बना हैवान, छोटी-सी बात पर ली मासूम की जान, पहले दिया जहर और फिर पीट-पीटकर कर दी हत्या

पहले दिया जहर और फिर पीट-पीटकर कर दी हत्या, छोटी-सी बात पर ले ली कुत्ते की जान

नई दिल्ली:

ऐसा माना जाता है जानवर से बेहतर दोस्त और कोई नही. पालतू जानवरों के साथ खेलना, वक्त बिताना, उन्हें खाना खिलाना और मस्ती करना जैसी तमाम चीज़ें सारी चिंताओं को चुटकी में गायब कर देती हैं. क्योंकि वो बेजुबान हमेशा साथ रहते हैं कभी भी छोड़कर नहीं जाते. लेकिन क्या हो अगर इन बेजुबानों पर कोई रोंगटे खड़े कर देने वाला व्यवहार कर मौत के घाट उतार दे. 

फेसबुक पर वायरल हो रही है एक पोस्ट के मुताबिक उसने एक कुत्ते को बुरी हालत में देखा. उसके शरीर पर चोट के निशान थे और वो काफी डरा हुआ था. उसके गले में पट्टा था, जिससे साफ था कि वो किसी का पालतू कुत्ता है. उसे चोट में देख महिला ने उसकी मदद करनी चाही.

इसलिए महिला उस कुत्ते को रोज़ाना खाना खिलाने लगी. महिला अपने काम पर जाती और जब भी वापस आती तो कुत्ता उसे देख खुशी से उछल पड़ता और हमेशा घर के बाहर ही मिलता. कुत्ता इतना अच्छा था कि ना उसने कभी भौंका और ना ही कभी गंदगी फैलाई.


Republic Day 2019 Shayari: Facebook और WhatsApp पर Status या Messages नहीं, शायरी से दें रिपब्लिक डे की बधाई

ये सिलसिला एक महीने तक चलता रहा. लेकिन एक दिन महिला की पड़ोसन शिकायत लेकर आई कि कुत्ते ने उसके स्लिपर चुरा लिये हैं. महिला ने पड़ोसन को कुत्ते के शांत व्यवहार के बारे में बताया. साथ ही कहा कि इसने कभी हमें भी परेशान नहीं किया ये कभी अपनी जगह से हिलता तक नहीं, लेकिन पड़ोसन नहीं मानी. 

पड़ोसन को कुत्ते पर उनकी स्लिपर चुराने का शक के चलते इतना गुस्सा था कि उन्होंने उसे सोसाइटी से बाहर निकालने का फैसला किया.  

एक दिन महिला ने पड़ोसी के घर के आस-पास कई बाइक सवार देखे, जिन्हें देख कुत्ता झाड़ियों में छिपा हुआ था. महिला को लगा कि ये लोग कुत्ते को शेल्टर होम ले जाने आए हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

देखें महिला को ये कुत्ता इस जख्मी हालत में मिला...

 

महिला को बाद में पता चला कि उनके पड़ोसी ने बाइक सवार लोगों को बुलाकर उस कुत्ते को पहले जहर दिया और फिर उसे इतना मारा जब तक उसकी सांसे नहीं रूक गईं. ये लोग यहां तक ही नहीं रूके कुत्ते को मारने के बाद उसे झाड़ियों में लेकर जलाया और वहीं दफना दिया. 

महिला का कहना है कि मैं कुत्ते की मालिक नहीं थी, लेकिन उसे एक महीने तक खाना खिलाया और उसने बिल्कुल परेशान नहीं किया. बल्कि वो तो पूरे दिन बाहर रहकर घर की रक्षा करता था. आगे उन्होंने कहा कि मैं उसे बचा नही पाई, काश मैं उसे बचा पाती. 

92se9o1g

वो जगह जहां कुत्ते को दफनाया

टिप्पणियां

VIDEO: कुत्ते को मिला व्हीलचेयर का सहारा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement