NDTV Khabar

घर से बाहर था मालिक, पालतू कुत्ते ने माइक्रोवेव ऑन कर इस तरह लगा दी किचन में आग

मालिक ने कुत्ते को घर पर अकेला छोड़ दिया था. उसके बाद उसने जो किया वो किसी बड़े हादसे में तब्‍दील हो सकता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घर से बाहर था मालिक, पालतू कुत्ते ने माइक्रोवेव ऑन कर इस तरह लगा दी किचन में आग

पालतू कुत्ते ने लगा दी घर में आग ( प्रतीकात्मक तस्वीर).

खास बातें

  1. कुत्ते ने माइक्रोवेव कर दिया था चालू.
  2. माइक्रोवेव में रखे ब्रेड रोल के पैकेट ने पकड़ ली थी आग.
  3. इससे पहले एक पालतू कुत्ता कार चलाता दिखा था.
नई दिल्ली:

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक पालतू कुत्ते ने माइक्रोवेव चालू कर घर में आग लगा दी. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक एसेक्स काउंटी के एक शहर स्टैनफोर्ड-ले-होप के एक घर में मालिक ने कुत्ते को घर पर अकेला छोड़ दिया था. इस दौरान कुत्ते ने किचन में रखे माइक्रोवेव को चालू कर दिया. माइक्रोवेव चालू करने से अंदर रखे ब्रेड रोल के पैकेट ने आग पकड़ ली और इससे किचन में आग लग गई. 

यह भी पढ़ें-चलते झूले में हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, सीट से उछलकर नीचे गिरे लोग... देखें Video

घर के मालिक को इस बारे में तब पता चला जब उसने अपने फोन में कैमरा फीड देखी और उसे किचन में धुंआ भरा हुआ नजर आया. फायर स्टेशन के वॉच मैनेजर, जिओफ व्हील ने एबीसी न्यूज को बताया, "ये बहुत हैरान करे देने वाला मामला है, पर ये बहुत बड़ी घटना का रूप भी ले सकता था." व्हील ने बताया कि जब तक दमकलकर्मी दो मंजिला इमारत में पहुंचे तब तक पूरे किचन में धुंआ भर चुका था जिसके बाद दमकलकर्मियों ने निश्चित किया कि किचन के अलावा आग कहीं और न फैले.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी गेंदबाज ने मारा ऐसा बोल्ड कि जमीन पर गिरा बल्लेबाज, अंपायर बोला- 'नो बॉल...' देखें Video

व्हील ने कहा कि इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अगर माइक्रोवेव को इस्तेमाल न कर रहे हों तो उसमें कुछ न छोड़ें. बता दें कि इस घटना में कुत्ते को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह सुरक्षित है. ऐसा पहला मौका नहीं है जब कुत्ते ने कुछ ऐसा हैरान कर देने वाला काम कर दिखाया हो इससे दो हफ्ते पहले फ्लोरिडा में एक कुत्ते ने एक कार को रिव्हर्स किया था और एक घंटे तक कार चलाता रहा था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement