NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप ने मोसुल जीत पर इराक को दी बधाई, कहा- आतंकवादी सभ्य लोगों के दुश्मन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक के मोसुल शहर को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से मुक्त कराने की प्रशंसा की और जीत के लिए प्रधानमंत्री हैदर अल अब्दी को बधाई दी.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप ने मोसुल जीत पर इराक को दी बधाई, कहा- आतंकवादी सभ्य लोगों के दुश्मन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

खास बातें

  1. जीत के लिए प्रधानमंत्री हैदर अल अब्दी को बधाई दी
  2. आईएस के इराक और सीरिया में गिनेचुने दिन बचे
  3. पूरी तरह खात्मे तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक के मोसुल शहर को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से मुक्त कराने की प्रशंसा की और जीत के लिए प्रधानमंत्री हैदर अल अब्दी को बधाई दी. डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान में कहा, अमेरिका और वैश्विक गठबंधन के सहयोग से इराकी सुरक्षा बलों ने मोसुल शहर को आईएस के शासन से मुक्त करा लिया है. उन्होंने कहा, हम प्रधानमंत्री हैदर अल-अब्दी, इराकी सुरक्षा बलों और सभी इराकी नागरिकों को आतंकवादियों पर जीत के लिए बधाई देते हैं. ये आतंकवादी सभी सभ्य लोगों के दुश्मन हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, अमेरिका और वैश्विक गठबंधन इराकी सुरक्षाबलों और उन सभी लोगों के साथ खड़ा होकर गौरवान्वित है, जिनके कारण मोसुल आजाद हुआ.

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के नेतृत्व वाले वैश्विक गठबंधन ने पिछले छह महीने से ज्यादा समय में आईएस के खिलाफ जबर्दस्त बढ़त हासिल की है. उन्होंने कहा, मोसुल में जीत इस बात का संकेत है कि अब आईएस के इराक और सीरिया में गिने चुने दिन बचे है. आईएस के पूरी तरह से खात्मे की हमारी लड़ाई जारी रहेगी. विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मोसुल की आजादी पर इराक के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह आईएस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में मील का पत्थर है और इराकी सुरक्षा बलों के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों की सफलता को रेखांकित करता है.

उन्होंने कहा, आईएस के मोसुल पर कब्जा जमाने के दौरान इस आतंकवादी संगठन ने हजारों नागरिकों की नृशंसता से हत्या कर दी, बम बनाने तथा लड़ने के लिए मस्जिदों, स्कूलों और अस्पतालों का इस्तेमाल किया तथा ऐतिहासिक अल नूरी मस्जिद और अल हदबा मीनार का विध्वंस किया और हाल ही में हार का सामना किया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement