NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की पहली मुलाकात सिंगापुर में 12 जून को

व्हाइट हाउस ने आज कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच पहली मुलाकात 12 जून को सिंगापुर के समयानुसार सुबह नौ बजे होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की पहली मुलाकात सिंगापुर में 12 जून को

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की पहली मुलाकात तय
  2. सिंगापुर में 12 जून को होगी मुलाकात
  3. सुबह 9 बजे दोनों की मुलाकात होगी
वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने आज कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच पहली मुलाकात 12 जून को सिंगापुर के समयानुसार सुबह नौ बजे होगी. प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बैठक के समय की घोषणा करते हुए कहा कि सिंगापुर में एक टीम तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है और वार्ता शुरू होने तक यह टीम वहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि ट्रंप बैठक से पहले उत्तर कोरिया पर प्रतिदिन राष्ट्रीय सुरक्षा ब्रीफिंग ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका चिंता में, सिंगापुर में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के प्रतिनिधिमंडल का होटल खर्च कौन उठाएगा

टिप्पणियां
बीते शनिवार को खबर आई थी कि डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के मुलाकात पर सहमति बन गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को पुष्टि की कि वह 12 जून को सिंगापुर में ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मिलेंगे. डोनाल्ड ट्रंप की ओर से यह घोषणा उत्तरी कोरिया के दूतावास अधिकारी किम योंग चोल के साथ व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में दो घंटे की बैठक के बाद आई है.  

VIDEO: तानाशाह किम के मन में क्या है?
बता दें कि उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी किम योंग चोल ने दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच ऐतिहासिक बैठक से पहले न्यूयॉर्क में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मुलाकात की और इस पर सहमति बनाने में बड़ा रोल निभाया. चोल ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ के साथ वार्ता कर सिंगापुर शिखर सम्मेलन में दोनों शीर्ष नेताओं के मुलाकात पर सहमति बनाई. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement