NDTV Khabar

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कांग्रेस से कहा, बेकार के इमीग्रेशन कानूनों को बदलें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी कानूनों के मुताबिक सरकार दक्षिण सीमा पार करके आने वालों को आसानी से वापस नहीं भेज सकती.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्‍ड ट्रंप ने कांग्रेस से कहा, बेकार के इमीग्रेशन कानूनों को बदलें

डोनाल्‍ड ट्रंप की फाइल फोटो

वॉशिंगटन :

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सख्त आव्रजन कानून पारित ना करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला और उन्होंने गैरकानूनी प्रवासियों पर मुकदमा चलाने तथा उन्हें प्रत्यर्पित करने की पूरी व्यवस्था को ‘निहायत ही बेकार प्रक्रिया’ बताई. कई ट्वीट कर ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी कानूनों के मुताबिक सरकार दक्षिण सीमा पार करके आने वालों को आसानी से वापस नहीं भेज सकती.

मध्य अमेरिकी प्रवासियों का 1,200 से अधिक का कारवां अमेरिका की दक्षिण सीमा की ओर बढ़ रहा है जिसके मद्देनजर ट्रंप ने ट्वीट किए. इससे पहले ट्रंप ने मैक्सिको को धमकी दी थी कि अगर उसने सीमा पार करके अमेरिका आने से लोगों को रोकने के लिए और अधिक कदम नहीं उठाए तो वह उसके साथ हुए उत्तर अमेरिका मुक्त व्यापार समझौता खत्म कर देंगे.

टिप्पणियां

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, ‘यह कितना मूर्खतापूर्ण है कि हमारे देश के कानून दक्षिणी सीमा पार करके आने वाले लोगों को वापस भेजने की आसानी से अनुमति नहीं देते हैं. इस निहायत ही बेकार प्रक्रिया को बदलना चाहिए. मैक्सिको और कनाडा में सख्त आव्रजन कानून हैं जबकि हमारे पास ओबामा का किया हुआ मजाक है.’


उन्होंने कहा, ‘कारवां यहां की ओर बढ़ रहा है. सख्त कानून पास करने और दीवार बनानी चाहिए. डेमोक्रेट्स ने खुली सीमा, नशीले पदार्थों और अपराध को अनुमति दी.’



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement