NDTV Khabar

प्रेम संबंधों को गुप्त रखने के लिए ट्रंप ने दो महिलाओं को दिया पैसा, वकील ने स्वीकारा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लगा है. उनके पूर्व वकील माइकल कोहेन ने प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को कथित प्रेम-संबंधों को गुप्त रखने के एवज में धन देने की बात स्वीकार की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रेम संबंधों को गुप्त रखने के लिए ट्रंप ने दो महिलाओं को दिया पैसा, वकील ने स्वीकारा


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने चौंकाने वाली स्वीकारोक्ति की है. उन्होंने प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को ट्रंप के साथ उनके कथित प्रेम-संबंधों को गुप्त रखने के एवज में धन देने की बात स्वीकार की है. कल ही एक अन्य अदालत ने ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रमुख पॉल मैनफोर्ट को वित्तीय अपराध के आठ मामलों में दोषी करार दिया है.
हार्ले-डेविडसन के बहिष्कार का ट्रंप ने किया समर्थन 

न्यूयॉर्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट में 51 वर्षीय कोहेन ने कर चोरी, संघीय बैंक से झूठ बोलने और वित्तीय उल्लंघन के मामले में अपना दोष स्वीकार किया. लेकिन कोहेन ने अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज विलियम पॉले के समक्ष सबसे बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि 2016 में उन्होंने ने दो महिलाओं को 2,80,000 डॉलर का भुगतान किया था, ताकि वे अपना मुंह बंद रखें. दोनों महिलाएं राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार के साथ अपने कथित प्रेम-संबंधों को लेकर सार्वजनिक बयान देने पर विचार कर रही थीं, उन्हें ऐसा करने से रोक कर कोहेन ने चुनाव को प्रभावित किया.ये महिलाएं एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टोर्मी डैनियल्स और एक पूर्व प्लेब्वॉय प्लेमेट बताई जाती हैं.  जिस उम्मीदवार के खिलाफ महिलाएं बयान देने पर विचार कर रहीं थीं, वह ट्रंप थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सभी तरह के नस्लवाद और हिंसा की आलोचना की 


अदालत ने चुनाव प्रभावित करने के मामले में कोहेन को दोषी माना है. इस संबंध में 12 दिसंबर को सजा सुनायी जाएगी.ट्रंप ने अभी तक कोहेन की स्वीकारोक्ति पर कोई बयान नहीं दिया है. वह एक रैली के लिए पश्चिमी वर्जीनिया में थे.कोहेन ने अदालत को बताया कि राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार के कहने पर और उनकी सहमति से महिलाओं को धन का भुगतान किया गया और इसका एकमात्र उद्देश्य 2016 के राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करना था.

NSG पर चीन को कड़ा संदेश, अमेरिका ने भारत को दिया यह विशेष दर्जा, दक्षिण एशिया का इकलौता राष्ट्र बना​

VIDEO:व्हाइट हाउस में ट्रंप से मिले मोदी​

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement