डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिकी सैनिकों पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान, बोले- ऐसा हुआ तो चुकानी होगी बहुत भारी कीमत

इस घटना के करीब तीन महीने बाद दोनों देशों के बीच एक बार फिर तनातनी बढ़ती दिख रही है. एक खुफिया जानकारी मिलने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को भारी कीमत चुकाने की चेतावनी दे डाली है.

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिकी सैनिकों पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान, बोले- ऐसा हुआ तो चुकानी होगी बहुत भारी कीमत

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को चेतावनी दी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को दी चेतावनी
  • ट्रंप ने ट्वीट कर दी ईरान को चेतावनी
  • अमेरिका को मिली खुफिया जानकारी
वॉशिंगटन:

अमेरिका (America) और ईरान (Iran) के बीच तनाव कम नहीं हुआ है. इसी साल जनवरी में अमेरिका ने इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाई हमला किया था. इस हमले में ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के मुखिया और उसकी क्षेत्रीय सुरक्षा व्यवस्था के आर्किटेक्ट जनरल कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) समेत कई लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद ईरान ने अमेरिका से सुलेमानी की मौत का बदला लेते हुए इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागीं. ईरानी मीडिया ने दावा किया था कि इस हमले में दर्जनों अमेरिकी सैनिक मारे गए, जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इसका खंडन किया था. इस घटना के करीब तीन महीने बाद दोनों देशों के बीच एक बार फिर तनातनी बढ़ती दिख रही है. एक खुफिया जानकारी मिलने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को भारी कीमत चुकाने की चेतावनी दे डाली है.

अमेरिका को खुफिया जानकारी मिली है कि ईरान या उसके समर्थक इराक स्थित अमेरिकी सैनिकों या ठिकानों पर हमले की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को चेतावनी देते हुए लिखा, 'जानकारी और विश्वास के आधार पर, ईरान या उसके समर्थक इराक में अमेरिकी सैनिकों और / या संपत्ति पर हमले की योजना बना रहे हैं. अगर ऐसा होता है, तो ईरान को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.'

VIDEO: खबरों की खबर : ईरान का टॉप कमांडर मारा गया, क्या भारत पर भी पड़ेगा असर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com