महिला अंतरिक्ष यात्री से बातचीत के गलत अंदाज के कारण विवाद में फंसे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उस समय विवाद के केंद्र में आ गए जब वह इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से वीडियो कॉल के दौरान महिला अंतरिक्ष यात्री द्वारा उनकी कही गई बात को दुरुस्त करने पर अपनी 'मध्य उंगली' से अपना माथा खरोचने लगे थे.

महिला अंतरिक्ष यात्री से बातचीत के गलत अंदाज के कारण विवाद में फंसे ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उस समय विवाद के केंद्र में आ गए जब वह इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से वीडियो कॉल के दौरान महिला अंतरिक्ष यात्री द्वारा उनकी कही गई बात को दुरुस्त करने पर अपनी 'मध्य उंगली' से अपना माथा खरोचने लगे थे. अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जेसिका मीर व उनकी सहयोगी क्रिस्टीना कोच के साथ एक वीडियो कॉल के दौरान ट्रंप ने उन्हें 'अंतरिक्ष में चहलकदमी करने वाली पहली दो महिला अंतरिक्ष यात्री' होने के लिए बधाई दी. दोनों अंतरिक्ष यात्री, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर थीं. अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी थीं.

ट्रंप ने कहा, "हम दो बहादुर अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री से लाइव बातचीत कर रोमांचित हैं और यह पहली बार है कि महिला स्पेस स्टेशन के बाहर गई है." यहां पर मीर ने राष्ट्रपति की बात को दुरुस्त किया और कहा कि वे अंतरिक्ष में चहलकदमी करने वाली पहली महिला अंतरिक्ष यात्री नहीं हैं. वास्तव में हुआ यह है कि यह पहली बार है कि एक समय में दो महिलाएं एक साथ स्पेस स्टेशन से बाहर गई थीं. अंतरिक्ष यात्री द्वारा ट्रंप को सही करने के बाद उन्हें अपनी मध्य अंगुली से माथा खरोंचते हुए देखा गया. ट्रंप की इस भंगिमा की ट्विटर यूजर ने तीखी आलोचना की और कहा कि उन्होंने महिला अंतरिक्ष यात्रियों को उस वक्त मध्य उंगली दिखाई जब इनमें से एक ने उनकी गलत बात को ठीक किया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com