NDTV Khabar

पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों से संतुष्ट नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप : व्हाइट हाउस

शाह ने गुरुवार को इस मुद्दे पर अमेरिकी प्रशासन की नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, 'पहली बार हम पाकिस्तान को उसके कार्यो के लिए जवाबदेह बना रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों से संतुष्ट नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप : व्हाइट हाउस

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद: व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव राज शाह ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों से संतुष्ट नहीं हैं. शाह ने गुरुवार को इस मुद्दे पर अमेरिकी प्रशासन की नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, 'पहली बार हम पाकिस्तान को उसके कार्यो के लिए जवाबदेह बना रहे हैं. हम पाकिस्तान द्वारा वास्तविक रूप से इन चिंताओं को स्वीकार किए जाने के मामले में थोड़ी प्रगति देख रहे हैं लेकिन राष्ट्रपति पाकिस्तान के मामले में इस प्रगति से संतुष्ट नहीं हैं.' शाह, ट्रंप की दक्षिण एशिया नीति में हुई प्रगति से संबंधित एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

यह भी पढ़ें : व्हाइट हाउस ने कहा, रूस के प्रति नहीं अपना रहा है नरम रूख, अभी और प्रतिबंध लगेंगे

शाह ने अफगानिस्तान में अमेरिकी प्रगति को भी रेखांकित किया. उन्होंने कहा, 'हमने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ महत्वपूर्ण प्रगति की है, उसकी उपस्थिति को कम करने के साथ ही उसके सैकड़ों लड़ाकों को खत्म किया है.' 

ट्रंप ने इससे पहले कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद से निपटने के नाम पर अमेरिका से अरबों डॉलर लेता आया है, लेकिन उसने इस संबंध में कोई उचित कार्रवाई नहीं की और कई आतंकवादियों को पनाह देने का काम किया. उन्होंने स्थिति नहीं सुधरने पर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

टिप्पणियां
VIDEO : जब सच्चे दोस्त मिले व्हाइट हाउस में​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement