NDTV Khabar

पुतिन से मुलाकात के लिए रूस जाने को तैयार ट्रंप : व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रूस दौरे के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुतिन से मुलाकात के लिए रूस जाने को तैयार ट्रंप : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने जारी बयान में कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप वाशिंगटन में पुतिन के दौरे को लेकर आशान्वित हैं.

वाशिंगटन :

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रूस दौरे के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने जारी बयान में कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप वाशिंगटन में पुतिन के दौरे को लेकर आशान्वित हैं और साथ ही वह पुतिन के निमंत्रण पर रूस जाने के लिए भी तैयार हैं". पुतिन ने शुक्रवार को कहा था कि वह मॉस्को में ट्रंप के साथ मुलाकात के इच्छुक हैं. पुतिन ने कहा, "हम इस तरह की मुलाकातों के लिए तैयार हैं. हम राष्ट्रपति ट्रंप को मॉस्को बुलाने के लिए तैयार हैं. उन्हें पहले ही इसके बारे में बता दिया गया है". दूसरी तरफ, डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रूस के दौरे का निमंत्रण स्वीकार करने के साथ ही उन्होंने उन खबरों को खारिज किया कि उन्हें 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले बेटे की रूसी वकील के साथ मुलाकात के बारे में पहले से पता था. 

न्यूयॉर्क : ट्रंप टावर में मिले कई संदिग्ध पैकेट, बम स्क्वाएड कर रहा है जांच  


राष्ट्रपति के निजी अटॉर्नी रह चुके माइकल कोहेन ने कहा था कि ट्रंप ने रूसी वकील के साथ डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की मुलाकात को मंजूरी दी थी, जिनके पास डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के प्रचार अभियान के बारे में संवेदनशील जानकारी थी. कोहेन के इस बयान संबंधी सीएनएन की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "मुझे अपने बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की इस मुलाकात के बारे में कुछ पता नहीं था. ऐसा लग रहा है कि कोई खुद को ट्रैफिक जाम से निकालने के लिए मनगढ़ंत कहानियां गढ़ रहा है". 

ट्रंप, ईयू के जंकर व्यापार मोर्चे पर जारी तनाव को कम करने पर राजी

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement