ट्रम्प जूनियर के 'दुनिया के नक्शे' में जम्मू कश्मीर नहीं है भारत का हिस्सा...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने 2020 के राष्ट्रपति चुनावों के परिणामों की भविष्यवाणी करते हुए, भारत का गलत मानचित्र साझा कर दिया.

ट्रम्प जूनियर के 'दुनिया के नक्शे' में जम्मू कश्मीर नहीं है भारत का हिस्सा...

डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

US Presential Election 2020 : अमेरिका में पिछले कुछ दशकों में सबसे अधिक आरोप-प्रत्यारोप वाले राष्ट्रपति चुनावों में से एक के लिए मंगलवार को बड़ी संख्या में मतदाता मतदान करने के लिए निकले और कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें देखी जा रही है. इधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने 2020 के राष्ट्रपति चुनावों के परिणामों की भविष्यवाणी करते हुए, भारत का गलत मानचित्र साझा कर दिया. उनके द्वारा मानचित्र में कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया है. 

चुनाव परिणामों की भविष्यवाणी करते हुए, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने रिपब्लिकन पार्टी के रंग के साथ लाल रंग से भरे अधिकांश देशों के साथ एक विश्व मानचित्र पोस्ट किया, जिससे यह संकेत मिलता है कि उनके पिता चुनाव में विजयी होंगे.अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए मानचित्र के माध्यम से उन्होंने चुनाव परिणामों की भविष्यवाणी की है. भारत सहित कुछ देशों को छोड़कर उन्होंने पूरे दुनिया के नक्शे को लाल रंग से दिखाया है. भारत और चीन जैसे देशों को उन्होंने नीले रंग में दिखाया है. लाल रंग से दिखाए गए नक्शे से मतलब है कि लाल मतलब उनके पिता की पार्टी रिपब्लिक से है. वहीं नीले रंग से मतलब डेमोक्रेट जो बिडेन की पार्टी से है. ट्रम्प जूनियर ने ट्वीट किया, "ठीक है, आखिरकार मेरा चुनावी नक्शा भविष्यवाणी करने के लिए तैयार हो गया है "

Newsbeep

ट्रम्प जूनियर द्वारा ट्वीट किए गए नक्शे में, चीन को नीले रंग में चित्रित किया गया है - उसकी प्रतिद्वंद्वी पार्टी का रंग - जैसा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने लगातार COVID -19 के फैलने और व्यापार संबंधों को लेकर चीन की आलोचना की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com