NDTV Khabar

बगदादी के खिलाफ अभियान में घायल कुत्ते को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया सम्मान

उपराष्ट्रपति माइक पेंस और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ पहुंचे डोनाल्ड ने संवाददाताओं से कहा, "हमारा के-9, जैसा कि वे उसे बुलाते हैं, मैं इसे एक कुत्ता, एक प्यारा कुत्ता, एक प्रतिभाशील कुत्ता बुलाता हूं. यह घायल हो गया था और अब लौट आया है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बगदादी के खिलाफ अभियान में घायल कुत्ते को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया सम्मान

ट्रंप ने बगदादी के खिलाफ अभियान में घायल कुत्ते को सम्मान दिया

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में अचानक प्रेस के सामने उपस्थित हुए और उस मिलिट्री डॉग, कोनान के साथ फोटो के लिए पोज दिए, जो आईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के खिलाफ अभियान में के दौरान घायल हो गया था. अभियान में बगदादी मारा गया था. उपराष्ट्रपति माइक पेंस और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ पहुंचे डोनाल्ड ने संवाददाताओं से कहा, "हमारा के-9, जैसा कि वे उसे बुलाते हैं, मैं इसे एक कुत्ता, एक प्यारा कुत्ता, एक प्रतिभाशील कुत्ता बुलाता हूं. यह घायल हो गया था और अब लौट आया है."

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कोनान के साथ उसका मास्टर भी था.

जर्मन शेफर्ड के समान बेल्जियन मेलिनॉइस नस्ल का कोनान अक्टूबर के अंत में अल-बगदादी के खिलाफ अमेरिकी सैन्य अभियान में शामिल था. उत्तर-पश्चिमी सीरिया में एक सुरंग में वह बगदादी का तबतक पीछा किया, जबतक आईएस सरगना चारों तरफ से घिर नहीं गया, वहां उसने खुद को विस्फोटकों से उड़ा दिया था.

राष्ट्रपति ने तब ट्वीट किया था कि कुत्ते ने अल-बगदादी के खिलाफ अभियान में प्रमुख भूमिका निभाई थी और अभियान में घायल हो गया था.


ट्रंप ने मुस्कराते हुए मीडिया को सचेत किया कि कोनान काफी खतरनाक है और कोई उससे नहीं भिड़ेगा. उन्होंने कहा कि आप खुश किस्मत हैं कि आज उसका मूड खराब नहीं है.

ट्रंप ने हालांकि उसे नर बताया, लेकिन बाद में व्हाइट हाउस के अधिकारी ने उसके मादा होने की पुष्टि की.

दुनिया से जुड़ी और खबरें...

इस देश में शुरू होगा 'प्री-वेडिंग कोर्स', फेल होने पर सरकार छीन लेगी शादी का अधिकार

शिकागो में भारतीय अमेरिकी छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या

टिप्पणियां

अमेरिकी शख्स ने भारतीय खाने को बताया 'बकवास', लोगों ने पूछा क्या आपके पास टेस्ट बड्स हैं?

नर्स ने मरीज की नकल करते हुए बनाया TikTok Video, लोगों ने किया ट्रोल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement