NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के अमेरिकी विशाल अमीन को बौद्धिक संपदा समन्वयक के रूप में नामांकित किया

68 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के अमेरिकी विशाल अमीन को बौद्धिक संपदा समन्वयक के रूप में नामांकित किया

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण प्रशासनिक नियुक्तियों की घोषणा की...

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के अमेरिकी विशाल अमीन को नया बौद्धिक संपदा प्रवर्तन समन्वयक नामांकित किया है. वह कॉपीराइट, पेटेंट और ट्रेडमार्क के लिए अमेरिकी कानून प्रवर्तन रणनीति के समन्वय का काम देखेंगे.

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमीन को राष्ट्रपति के अधिशासी कार्यालय में बौद्धिक संपदा प्रवर्तन समन्वयक नामांकित किया गया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कई महत्वपूर्ण प्रशासनिक नियुक्तियों की घोषणा की. यदि सीनेट से अमीन के नाम को मंजूरी मिल जाती है तो वह डैनियल मार्टी की जगह लेंगे. अमीन वर्तमान में सदन न्यायिक समिति में वरिष्ठ अधिवक्ता हैं.

एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के प्रशासन में भी व्हाइट हाउस में घरेलू नीति, सह निदेशक के रूप में अपनी सेवा दी है. वह अमेरिकी वाणिज्य विभाग में विशेष सहायक भी रह चुके हैं.

विशाल अमीन ने तंत्रिका विज्ञान में स्नातक डिग्री जोन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी से तथा कानून की डिग्री सेंट लुइस स्थित वाशिंगटन यूनिवर्सिटी से हासिल की है.

रिकॉर्डिंग इंडस्ट्री ऑफ अमेरिका ने उनके नामांकन का स्वागत किया है. इसके अध्यक्ष और सीईओ केरी शेरमन ने कहा, "तत्काल नियुक्ति और इस पद के लिए विचार महत्वपूर्ण है... हम राष्ट्रपति ट्रंप की इस पसंद की प्रशंसा करते हैं... विशाल अमीन तेजतर्रार और विचारशील नेता हैं... हम उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement