Hindi news home page

व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप : पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट

ईमेल करें
टिप्पणियां
व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप : पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतिओं को सुरक्षा दे चुके सीक्रेट सर्विस के एक पूर्व एजेंट ने आगाह किया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइटहाउस में सुरक्षित नहीं हैं और आतंकवादी हमले की स्थिति में सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी. सीक्रेट सर्विस के पूर्व एजेंट डॉन बोनगिनो का यह बयान व्हाइटहाउस की बाड़ के अंदर कूद कर आ जाने और उच्च सुरक्षा वाले इस स्थान पर करीब 15 मिनट तक घूमने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की घटना के एक सप्ताह बाद आया है.

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट में बोनगिनो ने कहा, ‘घुसपैठिए ने अनेकों अलार्म बंद किए, उसे अनेकों अधिकारियों ने भी देखा, लेकिन उस पर कोई खास ध्यान नहीं दिया. और यह बड़ी बात है.’ बोनगिनो बराक ओबामा और जॉर्ज डब्ल्यू बुश को सुरक्षा प्रदान कर चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘यह दिखाता है कि राष्ट्रपति वहां (व्हाइटहाउस में) सुरक्षित नहीं हैं. सीक्रेट सर्विस के पास सुविधाएं नहीं हैं, उनके पास जवान नहीं हैं जो कि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए जरूरी हैं.’ साथ ही दावा किया कि यदि किसी तरह का आतंकवादी हमला होता है तो सीक्रेट सर्विस भी उनकी रक्षा करने में नाकाम रहेगी.

सीक्रेट सर्विस ने एक बयान जारी करके कहा था कि बाड़ लांघने वाले की पहचान कैलिफोर्निया के जोनाथन टी ट्रॉन (26) के तौर पर की गई है. यह घटना 11:21 बजे हुई और उसे 11:38 पर गिरफ्तार कर लिया गया था. उस वक्त ट्रंप अपने आवास पर थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement