NDTV Khabar

इस वजह से ट्विटर पर ट्रंप और बराक ओबामा के फॉलोअर में आई कमी

ट्विटर द्वारा संदिग्ध गतिविधियों के लिए खातों को हटाने के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीब एक लाख, जबकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के चार लाख फॉलोअर कम हो गए.

64 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से ट्विटर पर ट्रंप और बराक ओबामा के फॉलोअर में आई कमी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

ट्विटर द्वारा संदिग्ध गतिविधियों के लिए खातों को हटाने के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीब एक लाख, जबकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के चार लाख फॉलोअर कम हो गए. 'वॉशिंगटन पोस्ट' की खबर के मुताबिक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का यह कदम अपने प्लेटफॉर्म को अधिक साफ-सुथरा बनाने के लिए उठाया है.

टिप्पणियां

ट्विटर स्पैम, ट्रोलिंग और अन्य आपत्तिजनक गतिविधियों से भरा रहा है. ट्विटर पर हर महीने 33.6 करोड़ लोग लॉग इन करते हैं, लेकिन इनमें से कई प्रोफाइल महीने में कम से कम एकबार भी सक्रिय नहीं थे. कंपनी ने बताया कि उसके इस कदम से छह प्रतिशत फॉलोअर प्रभावित हो सकते हैं और कई लोकप्रिय एकाउंट में अगले एक हफ्ते में फॉलोअर में कमी आ सकती है.


अखबार की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप के 5.34 करोड़ फॉलोअर में से करीब एक लाख कम हो गए, जबकि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के 10.4 करोड़ फॉलोअर में से चार लाख कम हो गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement