NDTV Khabar

अफगान मिशन पर डोनाल्ड ट्रंप पूछ रहे हैं कठिन सवाल : अमेरिकी विदेशमंत्री

अमेरिका के विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सहयोगियों से अफगानिस्तान में अमेरिका की रणनीति को लेकर कड़े सवाल किए हैं और राष्ट्रपति पहले जैसी स्थिति को बनाए रखने के इच्छुक नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगान मिशन पर डोनाल्ड ट्रंप पूछ रहे हैं कठिन सवाल : अमेरिकी विदेशमंत्री

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

खास बातें

  1. अफगानिस्तान पर पहले जैसी स्थिति के इच्छुक नहीं ट्रंप
  2. अफगानिस्तान में रणनीति को लेकर समीक्षा शुरू की है
  3. डोनाल्ड ट्रंप लगातार इससे जुड़े कड़े सवाल पूछ रहे हैं
मनीला: अमेरिका के विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सहयोगियों से अफगानिस्तान में अमेरिका की रणनीति को लेकर कड़े सवाल किए हैं और राष्ट्रपति पहले जैसी स्थिति को बनाए रखने के इच्छुक नहीं हैं. व्हाइट हाउस ने युद्ध के 16 साल बाद अफगानिस्तान में अमेरिका की रणनीति को लेकर समीक्षा शुरू की है और ऐसे खबरें हैं कि ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम अफगानिस्तान में और अधिक सैनिक भेजने या हटाने को लेकर बंटी हुई है.

ट्रंप ने हफ्तों तक आलोचना करने के बाद अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस के प्रति दिखाई नरमी

मनीला में क्षेत्रीय सुरक्षा फोरम से इतर बात करते हुए टिलरसन ने राष्ट्रपति को इस मुद्दे पर दी अपनी सलाह के बारे में तो नहीं बताया लेकिन उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पहले जैसी स्थिति जारी रखने के इच्छुक नहीं हैं. टिलरसन ने संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति इसे स्वीकार करने के इच्छुक नहीं हैं इसलिए वह कड़े सवाल पूछ रहे हैं. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद इस मुद्दे को लेकर तीन बार बैठक कर चुकी है और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी ट्रंप के साथ रणनीति समीक्षा में करीब से रुचि ले रहे हैं. टिलरसन ने कहा, राष्ट्रपति बहुत ही सीधा सवाल पूछ रहे हैं और यह ऐसे प्रश्न हैं, जिसे अतीत में कोई उठाने के लिए तैयार नहीं था.
 

हरियाणा के इस गांव की महिलाओं ने डोनाल्ड ट्रंप 'भैया' को भेजीं 1001 राखियां



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement