COVID-19 से जंग लड़कर लौटे ट्रंप ने बयां की अपनी कहानी, बोले- 'अब कोई दवा नहीं ले रहा'   

कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवाने के बाद व्हाइट हाउस आ चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर रैलियां करने की इच्छा जताई है

COVID-19 से जंग लड़कर लौटे ट्रंप ने बयां की अपनी कहानी, बोले- 'अब कोई दवा नहीं ले रहा'   

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को लेकर हुए ट्रीटमेंट के बारे में बताया (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

कोरोनावायरस (Coronavirus) का इलाज करवाने के बाद व्हाइट हाउस लौटे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सार्वजनिक जीवन में वापसी करने की तैयारी कर रहे. ट्रंप ने कहा कि वह अब कोई "दवा" नहीं ले रहे हैं. शुक्रवार को ऑन एयर हुए एक टेलीविजन इंटरव्यू में ट्रंप ने कोरोना से जुड़ी अपनी जंग के बारे में जानकारी साझा की. ट्रंप के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए मिलेट्री अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 'फॉक्स के टकर कार्लसन टूनाइट' शो में नजर आए. यह शो फॉक्स के कंट्रीब्यूटर डॉक्टर मार्क सिगल के साथ आयोजित किया गया था. ट्रंप ने सिगल को बताया, "अब मैं दवा से मुक्त हूं, अब मैं कोई दवाई नहीं ले रहा हूं." 

ट्रंप ने यह भी बताया कि दोबारा उनका टेस्ट किया गया था. उन्होंने कहा, "मेरा फिर से टेस्ट किया गया था. मुझे यह नहीं पता है कि कितनी बार टेस्ट किया गया, लेकिन मेरा दोबारा टेस्ट हुआ है." उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि उनका अगला टेस्ट कब होगा. हो सकता है कि कल टेस्ट हो. वे कुछ दिनों के अंतरात में परीक्षण करते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वायरस की वजह से उनकी उर्जा धीरे-धीरे कम हुई थी, लेकिन "मैं बहुत ज्यादा कमजोरी महसूस नहीं कर रहा था." उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं थी. 

ट्रम्प ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह वायरस के संपर्क में कहां आए. उन्होंने कहा, "यह बेहद संक्रामक है. एक चीज है जो सीखने लायक है वह यह है कि यह एक संक्रामक बीमारी है."

समाचार एजेंसी भाषा की खबर के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवाने के बाद व्हाइट हाउस आ चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर रैलियां करने की इच्छा जताई है. ट्रंप के चिकित्सक ने कहा है कि वह शनिवार तक सार्वजनिक जीवन में लौट सकते हैं. ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया पिछले हफ्ते कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे. उन्हें उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. सोमवार को ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी.

Newsbeep

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: COVID-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पर अटकलों का दौर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com