डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यकाल के अंतिम क्षणों में पूर्व सहयोगी बैनन सहित 73 लोगों को दिया क्षमादान, स्टीव पर ये थे आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने अपना कार्यकाल खत्म होने से चंद घंटे पहले अपने पूर्व मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन को क्षमादान दिया है.  उन्होंने स्टीव बैनन सहित 73 लोगों को माफ कर दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यकाल के अंतिम क्षणों में  पूर्व सहयोगी बैनन सहित 73 लोगों को दिया क्षमादान, स्टीव पर ये थे आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने 73 लोगों को दिया क्षमादान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पूर्व सहयोगी बैनन समेत 73 लोगों को दिया क्षमादान
  • कार्यकाल के अंतिम घंटों में डोनाल्ड ट्रंप ने ये काम किया
  • स्टीव बैनन पर निवेशकों से धोखाधड़ी का आरोप था

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना कार्यकाल खत्म होने से चंद घंटे पहले अपने पूर्व मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन को क्षमादान दिया है.  उन्होंने स्टीव बैनन सहित 73 लोगों को माफ कर दिया है. इससे पहले वही पद छोड़ने का कारण थे.नाम उजागर ना करने की शर्त पर एक व्यक्ति ने बताया कि बैनन ट्रंप कार्यकाल के अंतिम घंटों में क्षमादान पाने वाले 143 लोगों में शामिल हैं. बता दें कि आज बाइडेन शपथ लेने वाले हैं. बैनन पर उन हजारों निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप था, जिनका मानना था कि उनके पैसों का इस्तेमाल दक्षिणी सीमा पर एक दीवार बनाने के लिए किया जाएगा, जो ट्रंप के प्रमुख चुनावी वादों में से एक था, लेकिन बैनन ने इन पैसों का इस्तेमाल कथित तौर पर चुनाव अभियान में शामिल एक अधिकारी का वेतन देने और निजी कार्यों के लिए किया.

जो बाइडेन आज लेंगे शपथ

बता दें कि जो  बाइडेन बुधवार को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जबकि कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. ट्रम्प समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) पर हाल में हुए हमले के बाद ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर सुरक्षा की बढ़ती चिंताओं के बीच बुधवार को बाइडन और हैरिस शपथ ग्रहण करेंगे.मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स 12 बजते ही (स्थानीय समयानुसार) कैपिटल के वेस्ट फ्रंट में बाइडन को पद की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण का यह पारंपरिक स्थान है जहां नेशनल गार्ड्स के 25 हजार से अधिक जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे. निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस स्थान को किले में तब्दील कर दिया गया है.

ये वीडियो भी देखें - मुश्किल वक्त में आगे आया भारत, मित्र देशों को भेजेगा कोरोना वैक्सीन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com