NDTV Khabar

दीवाली समारोह के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा पीएम मोदी मेरे दोस्त थे अब इवांका के भी हैं

ट्रम्प और मोदी 30 नवम्बर और एक दिसंबर को अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां इन दोनों के बीच बैठक होने की संभावना जताई जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दीवाली समारोह के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा पीएम मोदी मेरे दोस्त थे अब इवांका के भी हैं

डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने मंगलवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का बहुत सम्मान करते हैं और जल्द ही उनसे बातचीत करेंगे. व्हाइट हाउस में आयोजित दीवाली समारोह के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी अब तक मेरे ही दोस्त थे लेकिन अब इवांका के भी हैं. खास बात यह  है कि ट्रंप का यह बयान जी-20 की होने वाली बैठक से कुछ दिन पहले आया है. ट्रम्प और मोदी 30 नवम्बर और एक दिसंबर को अर्जेंटीना में जी-20 (G-20) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां इन दोनों के बीच बैठक होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि व्हाइट हाउस ने इस संबंध में अब तक कोई घोषणा नहीं की है. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में दिवाली के जश्न के दौरान अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सिंह सरना से कहा कि मैं जल्द उनसे बातचीत करूंगा. शुक्रिया. सरना ने ट्रम्प की बातों का जवाब देते हुए कहा कि वह भी आपसे मिलना चाहते हैं. व्हाइट हाउस के दिवाली के जश्न में विशेष रूप से आमंत्रित सरना से ट्रम्प ने कहा कि उन्हें भारत से लगाव है.

यह भी पढ़ें: आइटी पेशेवरों के लिए एच 1 बी वीजा को लेकर जानिए क्या है ट्रंप प्रशासन का प्लान


इस मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमें आपका देश पसंद है. जैसा कि आप जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के लिये मेरे मन में बेहद सम्मान है. कृपया मेरी तरफ से उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दीजिये. ट्रम्प और मोदी के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी है. ट्रम्प ने राष्ट्रपति चुनाव के लिये प्रचार के दौरान देश में (भारत में) आर्थिक और नौकरशाही में सुधारों के लिए मोदी की प्रशंसा भी की थी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले साल जून में व्हाइट हाउस में मोदी की मेजबानी भी की थी.

टिप्पणियां

VIDEO: क्या ट्रंप यूरोप को आर्थिक मंदी की तरफ धकेल रहे हैं.

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की हो. इससे पहले पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विदेश दौरे के दौरान भारत का जिक्र किया और पीएम मोदी की तारीफ की. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों को एक साथ लाने की दिशा में काम किया है. उन्होंने कहा कि भारत ने शानदार ग्रोथ हासिल की है. पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह बहुत ही सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं.( इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement