NDTV Khabar

बिना पढ़े ही डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर उठाए सवाल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर अभी तक संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पढ़ी नहीं है लेकिन उसे लेकर वह अभी भी संशय में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिना पढ़े ही डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर उठाए सवाल

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर अभी तक संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पढ़ी नहीं है लेकिन उसे लेकर वह अभी भी संशय में हैं. संयुक्त राष्ट्र की ओर से सोमवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जलवायु परिवर्तन के कारण आने वाली आपदाओं से बचने के लिए हमें तुरंत कदम उठाने चाहिए. वक्त तेजी से हमारे हाथों से फिसल रहा है. जलवायु परिवर्तन पर अंतरसरकारी पैनल (आईपीसीसी) ने रिपोर्ट में जताए गए पूर्वानुमानों पर पूरा विश्वास जताया है. 

UN में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने दिया इस्तीफा, 2020 में नहीं लड़ेंगी चुनाव

व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अभी तक रिपोर्ट नहीं पढ़ी है. उन्होंने कहा, ‘वह मुझे मिली है और देखना चाहता हूं कि उसे किसने तैयार किया है, आप समझ रहे हैं ना... किस समूह ने उसे तैयार किया है, क्योंकि मैं आपको ऐसे रिपोर्ट दे सकता हूं जो बहुत बेहतर है और मैं आपको ऐसे रिपोर्ट भी दे सकता हूं जो उतने अच्छे नहीं है.’     उन्होंने कहा, ‘लेकिन मैं उसे पढूंगा, पक्का.’    

VIRAL VIDEO : जूते में चिपका रहा टॉयलेट पेपर और प्लेन पर चढ़ते रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट पर यह ट्रंप की पहली प्रतिक्रिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि धरती का तापमान करीब एक डिग्री सेल्सियस बढ़ गया है और वह तीन से चार डिग्री सेल्सियस वृद्धि की ओर बढ़ रहा है. 

टिप्पणियां
VIDEO: सिंपल समाचार : ट्रंप ने छेड़ा तीसरा विश्वयुद्ध

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement