NDTV Khabar

जी-7 नेताओं से अच्छे संबंधों को साबित करने के लिए ट्रंप ने जारी की तस्वीरें 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जी 7 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं के साथ अच्छे संबंध ना होने की खबरों को खारिज करने के लिए पिछले सप्ताह हुए सम्मेलन की तस्वीरें जारी की हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जी-7 नेताओं से अच्छे संबंधों को साबित करने के लिए ट्रंप ने जारी की तस्वीरें 

ट्रंप ने एक ट्वीट कर जी 7 देशों के नेताओं के साथ चार तस्वीरें पोस्ट की हैं.

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जी 7 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं के साथ अच्छे संबंध ना होने की खबरों को खारिज करने के लिए पिछले सप्ताह हुए सम्मेलन की तस्वीरें जारी की हैं. उन्होंने कल कई ट्वीट करके आरोप लगाया कि अमेरिका की मीडिया जी 7 देशों के नेताओं के साथ उनके रिश्ते के बारे में नकारात्मक रिपोर्टिंग कर रही है.  जी 7 देशों में कनाडा , फ्रांस , जर्मनी , इटली , जापान , ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं. ट्रंप ने एक ट्वीट कर जी 7 देशों के नेताओं के साथ चार तस्वीरें पोस्ट की हैं.  उन्होंने कहा , ‘मेरे जर्मनी की एंजेला मर्केल से अच्छे संबंध हैं, लेकिन फर्जी खबरें चलाने वाली मीडिया समझौते पर बातचीत को लेकर केवल बुरी तस्वीरें (गुस्सा दिखाने वाली) ही दिखाता है , जहां मैं उन चीजों की बात कर रहा था जिसके बारे में किसी अन्य अमेरिकी राष्ट्रपति ने कभी नहीं की’. जो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं उनमें एक तस्वीर में ट्रंप बैठे हुए दिख रहे हैं जबकि मर्केल और अन्य नेता खड़े हैं.
 
यह भी पढ़ें : भारत समेत सारी दुनिया पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, बीच में ही छोड़ गए जी-7 शिखर सम्मेलन

सम्मेलन की पहले की जो तस्वीर वायरल हुई है उसमें ट्रंप खराब मूड में दिख रहे हैं लेकिन उन्होंने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें वह , मर्केल और अन्य नेता मुस्कुरा रहे हैं.  ट्रंप ने जो अन्य चार तस्वीरें पोस्ट की है उसमें वह फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों , कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे के साथ तस्वीरें खिंचवाते हुए दिख रहे हैं. राष्ट्रपति ने कहा , ‘फर्जी न्यूज मीडिया ने कहा कि मैंने कनाडा में जी 7 शिखर सम्मेलन में अन्य नेताओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया. वे एक बार फिर गलत हैं’. इस बीच , वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक खबर के मुताबिक, सम्मेलन में यूरोपीय नेता निराश थे क्योंकि वे मूल मुद्दों पर ट्रंप के रुख को बदल नहीं पाए. 

यह भी पढ़ें : ट्रंप के साथ बातचीत ‘रचनात्मक’ हो सकती है : पुतिन  

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement