NDTV Khabar

अब डोनाल्ड ट्रंप ने दी उत्तर कोरिया को धमकी, ऐसा 'विध्वंस' होगा जो दुनिया में पहले कभी नहीं हुआ

ट्रम्प की यह कड़ी चेतावनी ‘द वाशिंगटन पोस्ट’अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गयी खबर के बाद आयी जिसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है.

1471 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब डोनाल्ड ट्रंप ने दी उत्तर कोरिया को धमकी, ऐसा 'विध्वंस' होगा जो दुनिया में पहले कभी नहीं हुआ

डोनाल्ड ट्रंप ने दी उत्तर कोरिया को चेतावनी.

नई दिल्ली: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्पने आज परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरियाको लेकर अपना रूख और कड़ा करते हुए चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा. ट्रम्प की यह कड़ी चेतावनी ‘द वाशिंगटन पोस्ट’अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गयी खबर के बाद आयी जिसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है. ट्रम्प ने न्यूजर्सी में अपने गोल्फ क्लब में आयोजित एक बैठक की शुरूआत के दौरान कहा, ‘‘उत्तर कोरिया के लिए बहुत अच्छा होगा कि अमेरिका को और धमकियां ना दे. वरना उन्हें ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

यह भी पढ़ें : उत्तर कोरिया ने तनाव कम करने की दक्षिण कोरिया की पेशकश ठुकराई

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से उत्तर कोरिया मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है और साथ ही अमेरिका को भी धमकी देता है. कुछ दिन पहले ही उत्तर कोरिया के तानाशाह ने किम जोंग ने कहा था कि उनकी मिसाइलों की जद में अमेरिका है. इसके बाद से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है.

Video : किम जोंग- उन की हैरान कर देने वाली वो 10 बातें
हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप के इस बयान से पहले अमेरिका का रुख थोड़ा लचीला ही रहा है. लेकिन इस ताजा के बयान के बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच जाएगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement