अभी नहीं रुकेगा Coronavirus का कहर : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले दो हफ्तों में सबसे ज्यादा हो सकता है मौत का आंकड़ा

डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगले दो हफ्तों में कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में मृत्यु दर का आंकड़ा अपने चरम पर होना संभावित है.

अभी नहीं रुकेगा Coronavirus का कहर : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले दो हफ्तों में सबसे ज्यादा हो सकता है मौत का आंकड़ा

अमेरिका में कोरोना वायरस से 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमेरिका में भी कोरोना वायरस का प्रकोप
  • अमेरिका में 2500 से ज्यादा लोगों की मौत
  • दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 32 हजार के पार
वॉशिंगटन:

अमेरिका (America) में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. वहां करीब सवा लाख इससे संक्रमित हो गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका में इस वायरस की चपेट में आने से 2500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इससे निपटने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगले दो हफ्तों में कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में मृत्यु दर का आंकड़ा अपने चरम पर होना संभावित है. इस वजह से वह सरकार द्वारा जारी की गई 'सोशल डिस्टैंसिंग' की गाइडलाइन को आगे बढ़ा रहे हैं. अब यह आदेश 30 अप्रैल तक जारी रहेगा.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में मृत्यु दर का आंकड़ा अपने चरम पर संभावित है. इसलिए हम इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाएंगे.' ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 1 जून तक सब ठीक हो जाएगा. इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि ईस्टर तक अमेरिका में हालात काबू में कर लिए जाएंगे.

अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान

बताते चलें कि ट्रंप प्रशासन में संक्रामक रोग मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ने रविवार को भयावह आशंका जताई कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है. इस बीमारी से देश में करीब 1,25,000 लोग संक्रमित हो गए हैं. ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शियस डिसीज' के निदेशक एंथनी फॉकी ने ‘सीएनएन' को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के निश्चित ही 'दसियों लाख मामले' सामने आएंगे और एक लाख से अधिक लोगों की मौत होगी.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कोरोना से लड़ने के लिए कहां से आएंगे हजारों वेंटिलेटर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com