US: हिंसा की जिम्मेदारी से डोनाल्ड ट्रंप का इंकार, बोले- ये शांति बनाए रखने का समय

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने टेक्सास दौरे पर कहा, 'अब हमारे राष्ट्र को ठीक करने का समय है और ये समय शांति और शांत रहने के लिए है.'

US: हिंसा की जिम्मेदारी से डोनाल्ड ट्रंप का इंकार, बोले- ये शांति बनाए रखने का समय

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर बुधवार को वोटिंग होगी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव
  • प्रस्ताव पर बुधवार को होगी वोटिंग
  • 6 जनवरी को हुई थी कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा
वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. ट्रंप ने पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद भवन कैपिटल हिल्स बिल्डिंग (Capitol Hills Violence) में उनके कथित उकसावे के चलते हिंसक भीड़ के घुसने संबंधी घटना की जिम्मेदार लेने से इंकार करते हुए यह बात कही. टेक्सास के अलामो में अपने दौरे पर उन्होंने कहा, 'अब हमारे राष्ट्र को ठीक करने का समय है और ये समय शांति और शांत रहने के लिए है.'

दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर डेमोक्रेटिक नेताओं के नियंत्रण वाली अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में आज (बुधवार) वोटिंग होगी. इस महाभियोग प्रस्ताव में निवर्तमान राष्ट्रपति पर अपने कदमों के जरिए 6 जनवरी को राजद्रोह के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है.

"मैं नहीं रह सकता" :  US कैपिटॉल अटैक के बाद ट्रम्प के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ ने इस्तीफा दिया

इसमें कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को कैपिटल हिल्स बिल्डिंग की घेराबंदी के लिए तब उकसाया, जब वहां इलेक्टोरल कॉलेज के मतों की गिनती चल रही थी और लोगों के धावा बोलने की वजह से यह प्रक्रिया बाधित हुई. इस घटना में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई.

अमेरिकी संसद पर हमले के कुछ घंटे पहले का वीडियो सामने आया, ट्रंप समर्थकों के बीच जश्न मनाते नजर आए

Newsbeep

ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि असली समस्या उनकी बयानबाजी नहीं थी, बल्कि डेमोक्रेट्स द्वारा ब्लैक लाइव मैटर के प्रदर्शनों और सिएटल एवं पोर्टलैंड में इस गर्मी में हुई हिंसा के संबंध में किया गया वर्णन, बयानबाजी थी. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ महाभियोग की संभावनाओं की वजह से देश में खासा गुस्सा पैदा हो रहा है लेकिन वह हिंसा नहीं चाहते हैं. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: खबरों की खबर : अमेरिका में सियासी हिंसा की आग



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)