NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, उत्तर कोरिया बड़ा खतरा, चीन के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गया है

उत्तर कोरिया ने दावा किया कि उसने एक अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से ले जाने वाले एक हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, उत्तर कोरिया बड़ा खतरा, चीन के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गया है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के अब तक के सबसे बड़े परमाणु परीक्षण करने के बाद उसे चीन के लिए शर्मिंदगी की बड़ी वजह बताया. ट्रंप ने ट्वीट किया, 'उत्तर कोरिया ने बड़ा परमाणु परीक्षण किया. उसकी कथनी और करनी अमेरिका के लिए शत्रुतापूर्ण और खतरनाक है.' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'उत्तर कोरिया एक उद्दंड देश है जो बड़ा खतरा बन गया है और चीन को शर्मसार कर रहा है जो कि उसकी मदद की कोशिश कर रहा है, लेकिन थोड़ी ही सफलता मिली है.'

यह भी पढ़ें: मिसाइल परीक्षण करने पर उत्तर कोरिया को डोनाल्ड ट्रंप ने दी यह चेतावनी

उत्तर कोरिया ने रविवार को दावा किया कि उसने एक अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से ले जाने वाले एक हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण किया. यह उत्तर कोरिया का छठा और सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण है. इससे क्षेत्र में तनाव और बढ़ने की आशंका है.


यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के चार पत्रकारों को मौत की सजा सुनाई

टिप्पणियां

उत्तर कोरिया ने सितंबर 2016 में अंतिम बार परमाणु परीक्षण किया था. परमाणु हथियार विकसित करने के लिए उसने संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन किया और मिसाइलों का परीक्षण किया, जिसकी जद में अमेरिका की सरजमीं भी आ सकता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement