एक हफ्ते की टालमटोल के बाद ट्रंप ने 900 बिलियन डॉलर के COVID रिलीफ बिल पर किए दस्तखत 

एक सप्ताह की देरी और चारों तरफ से दबाव के बाद ट्रंप ने यह कदम उठाया. इस बिल से अमेरिका में कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से रोज़गार गंवाने वालों को मदद मिलेगी. 

एक हफ्ते की टालमटोल के बाद ट्रंप ने 900 बिलियन डॉलर के COVID रिलीफ बिल पर किए दस्तखत 

डोनाल्ड ट्रंप ने दबाव के बाद कोविड राहत बिल पर हस्ताक्षर किए (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 900 बिलियन डॉलर के कोविड-19 राहत बिल (COVID-19 Relief Bill) पर रविवार को दस्तख़त कर दिए. व्हाइट हाउस ने यह बात कही. इस बिल से अमेरिका में कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से रोज़गार गंवाने वालों को मदद मिलेगी. एक सप्ताह की देरी और चारों तरफ से दबाव के बाद ट्रंप ने यह कदम उठाया. कोरोनो वायरस महामारी से त्वरित मुकाबले और राहत देने करना वाला यह पैकेज एक भारी भरकम खर्च वाले बिल का हिस्सा है, जिस पर ट्रंप ने हस्ताक्षर किए हैं. 
 
गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी का सबसे ज्यादा असर अमेरिका में देखने को मिला है. काफी संख्या में कोरोना से लोगों की मौत के अलावा अमेरिकी अर्थव्यवस्था को भी खासा नुकसान पहुंचा है. काफी लोगों की नौकरियां गई हैं. बेरोजगारों और जरूरतमंदों की मदद के लिए यह बिल लाया गया था. 

पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के अब तक 8 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 17.57 लाख लोग वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. अमेरिका में सबसे ज्यादा 1.89 करोड़ COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


(एएफपी के इनपुट के साथ)

वीडियो: कोरोना वायरस के घटते मामलों से राहत पर लापरवाही पड़ सकती है भारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com