डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा को बताया बेहद अयोग्य’ राष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति ने उठाए थे सवाल

ट्रंप ने कैंप डेविड रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, “वह (ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे. मैं यह कह सकता हूं, बेहद अयोग्य...

डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा को बताया बेहद अयोग्य’ राष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति ने उठाए थे सवाल

Covid-19 को लेकर आमने सामने आ गए हैं डोनाल्ड ट्रंप और बराक ओबामा (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को रविवार को ‘बेहद अयोग्य 'राष्ट्रपति बताया. ट्रंप की यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब शनिवार को ओबामा ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के कामकाज के तरीकों की आलोचना की थी. ट्रंप ने कैंप डेविड रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, “वह (ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे. मैं यह कह सकता हूं, बेहद अयोग्य. ट्रंप ओबामा के बयान पर किए गए सवाल का जवाब दे रहे थे. इससे पहले छात्रों को अपने संबोधन में ओबामा ने कहा था कि कोविड-19 महामारी ने अमेरिकी नेतृत्व का पर्दाफाश कर दिया है. ओबामा ने किसी अधिकारी का नाम लिए बिना कहा था कि इतने सारे प्रभारी क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से बहुत से प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं. बहरहाल, पूर्व राष्ट्रपति के दफ्तर से ट्रंप की टिप्पणी पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. 

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से अबतक करीब 88 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जो दुनिया के किसी एक देश में कोविड-19 से हुई मौतों के मामले में सबसे अधिक है. अमेरिका में ही सबसे ज्यादा करीब 15 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज हैं.  

गौरतलब है कि ओबामा अमेरिका के पहले अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के राष्ट्रपति थे. उन्होंने एक हफ्ते में दूसरी बार अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रम्प की कोरोना वायरस के संकट से निपटने के तरीके की आलोचना की. उन्होंने कहा कि यह महामारी दिखाती है कि कई अधिकारी "प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com