NDTV Khabar

पूर्वी एशिया सम्मेलन में शामिल होने के लिए फिलीपींस में एक दिन और रुकेंगे डोनाल्ड ट्रंप

वार्षिक पूर्वी एशिया सम्मेलन एंजिल्स शहर में होना है जिसमें भारत, रूस और चीन समेत 10 आसियान देशों के नेता भाग लेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वी एशिया सम्मेलन में शामिल होने के लिए फिलीपींस में एक दिन और रुकेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए फिलीपींस में एक दिन और रुकेंगे. व्हाइट हाउस ने बताया कि ट्रंप को 14 नवंबर को सम्मेलन से एक दिन पहले फिलीपींस से लौटना था और इसमें विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को भाग लेना था. व्हाइट हाउस से शुक्रवार को रवाना होने से कुछ देर पहले ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस अहम सम्मेलन में भाग लेने के लिए अपनी एशिया यात्रा को एक दिन के लिए और बढ़ा रहे हैं. वार्षिक पूर्वी एशिया सम्मेलन एंजिल्स शहर में होना है जिसमें भारत, रूस और चीन समेत 10 आसियान देशों के नेता भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें : आईएसआईएस अमेरिका पर हर हमले की भारी कीमत चुकाएगा : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने हवाई के रास्ते में अपने एयर फोर्स वन विमान में संवाददाताओं से कहा, 'हम एक और अतिरिक्त दिन रुक रहे हैं क्योंकि उसका अगला दिन काफी महत्वपूर्ण है.' ट्रंप जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपींस की 12-दिवसीय एशिया यात्रा पर शुक्रवार सुबह वाशिंगटन डीसी से रवाना हुए.

यह भी पढ़ें : अमेरिका आने वालों की कड़ी जांच होगी : डोनाल्ड ट्रंप

टिप्पणियां
विमान में ट्रंप ने बताया कि उन्होंने यात्रा के अंत में हवाई में एक दिन बिताने की योजना रद्द कर दी है. इसकी बजाय, वह फिलीपींस में पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement