TikTok के यूएस ऑपरेशंस के अधिग्रहण की तैयारी, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश का इंतजार

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से प्रचलित होते एप्प Tik Tok की कमान चीनी फर्म से छीनने की तैयारी कर रहे हैं.

TikTok के यूएस ऑपरेशंस के अधिग्रहण की तैयारी, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश का इंतजार

Tik Tok के खिलाफ एक्शन लेने की बात Donald Trump पहले भी कह चुके हैं

वाशिंगटन:

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से प्रचलित होते एप्प Tik Tok की कमान चीनी फर्म से छीनने की तैयारी कर रहे हैं. शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए यह जानकारी सामने आई. वह यह फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर लेने के विचार में हैं. वॉल स्ट्रीट और ब्लूमबर्ग की खबरों के अनुसार ट्रंप सरकार चीन की बाइटडांस (ByteDance) कंपनी से अमेरिकी ऑपरेशन बेचने के आदेश भी दे सकती है. ट्रंप सरकार के आदेश में इस विषय पर चिंता जताई गई है कि इस सेवा के जरिए चीन के खुफिया विभाग तक जानकारियां पहुंचाई जा रही हैं. वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार Tik Tok के अमेरिका में ऑपरेशन को खरीदने को लेकर आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से बात चल रही है. रिपोर्ट के अनुसार यह सौदा 10 अरब डॉलर से भी अधिक का हो सकता है. 

सिलिकॉन वैली के विशेषज्ञों की राय, 'भारत की तरह अमेरिका भी लगाए TIK TOK पर बैन'

इस कदम की जानकारी संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश समिति की समीक्षा के बाद आया है.यह कमेटी अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले सौदों की जांच करती है. हांलाकि इस विषय पर न ही टिक टॉक की तरफ से कोई टिप्पणी आई है और न ही माइक्रोसॉफ्ट द्वारा कोई बयान जारी किया गया है. 

Newsbeep

चीन के 59 एप्स पर भारत में प्रतिबंध : TikTok ने कहा- आदेश का पालन करने की प्रक्रिया में हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि tik tok युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय होता एप है. जहां शॉर्ट ड्यूरेशन के वीडियोज अपलोड किए जाते हैं. पूरी दुनिया में इस एप के अनुमानित यूजर्स अरबों की संख्या में हैं. पिछले दिनों भारत में भी इस पर प्रतिबंध लगाया गया था. 
Video: छोटे शहर के बड़े टिकटॉकर्स मायूस