'अपनी सुरक्षा का खर्चा खुद उठाओ', अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रिंस हैरी, पत्नी मेघन से कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, "मैं ब्रिटेन और उनकी महारानी का बहुत अच्छा दोस्त और प्रशंसक हूं.

'अपनी सुरक्षा का खर्चा खुद उठाओ', अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रिंस हैरी, पत्नी मेघन से कहा

अमेरिका नहीं उठाएगा प्रिंस हैरी के सुरक्षा का खर्च (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी कनाडा से अमेरिका के लिए रवाना
  • ट्रंप ने कहा, अमेरिका नहीं उठाएगा सुरक्षा इंतजाम का खर्च
  • खुद से करना होगा खर्च का भुगतान : ट्रंप
वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को कहा कि अमेरिका ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (Prince Harry)और उनकी पत्नी मेघन मर्केल (Meghan Markle) की सुरक्षा में आने वाले खर्च का भुगतान नहीं करेगा. उन्हें खुद ही अपनी सुरक्षा पर आने वाले खर्चे को उठाना होगा. कहा जा रहा कि ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी कनाडा से अमेरिका शिफ्ट हो रहे हैं. प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी ने इस साल की शुरुआत में शाही परिवार छोड़ने की घोषणा की थी. 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, "मैं ब्रिटेन और उनकी महारानी का बहुत अच्छा दोस्त और प्रशंसक हूं. यह कहा गया था कि शाही परिवार छोड़ चुके हैरी और मेघन स्थायी रूप से कनाडा में रहेंगे. अब उन्होंने अमेरिका के लिए कनाडा को छोड़ दिया है. हालांकि, अमेरिका उन्हें सुरक्षा इंतजामों पर आने वाले खर्च का बोझ नहीं उठाएगा. उन्हें इसका भुगतान करना होगा." 

इस साल की शुरुआत में प्रिंस हैरी ने शाही परिवार से अलग होने के औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दुख जाहिर किया था. उन्होंने कहा था कि उनके पास कोई और विकल्प नहीं बचा था. इस समझौते के तहत उन्हें और उनकी पत्नी मेगन मर्केल  को शाही उपाधि छोड़नी थी और वे अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए सार्वजनिक कोष का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएंगे. 

एक चर्चित अखबार की खबर के मुताबिक, प्रिंस हैरी के भाई प्रिंस विलियम ने इस पर कहा था कि उनके और हैरी के रास्ते अब अलग हो चुके हैं. मां प्रिंसेस डायना की मौत के बाद दोनों भाई एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और उस वक्‍त दोनों के बीच जो बॉन्‍ड बना था वो अब टूट गया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com