Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

FBI निदेशक जेम्स कोमी की बर्खास्तगी पर डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी अधिकारियों से कही ये बात

टाइम्स ने खबर दी कि ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लैवरोव और अमेरिका में रूसी राजदूत से कहा कि उन्होंने एफबीआई निदेशक को अभी बर्खास्त किया है. वह वास्तव में ठीक व्यक्ति नहीं थे. अमेरिकी दैनिक के अनुसार यह जानकारी एवं अन्य अंश ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने संवाददाता के सामने बताए.

ईमेल करें
टिप्पणियां
FBI निदेशक जेम्स कोमी की बर्खास्तगी पर डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी अधिकारियों से कही ये बात

डोनाल्ड ट्रंप की फाइल तस्वीर.

खास बातें

  1. एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी की बर्खास्तगी पर बोले डोनाल्ड ट्रंप
  2. ट्रंप ने रूसी अधिकारियों से बातचीत में कोमी की बर्खास्तगी को बताया सही
  3. ट्रंप ने कहा, कोमी को बर्खास्त करने से कम हुआ दबाव
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी अधिकारियों से ओवल हाउस में पिछले सप्ताह हुई मुलाकात में कहा कि एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी को बर्खास्त करने से उन पर से दबाव कम हुआ है क्योंकि वह ठीक इंसान नहीं थे. यह दावा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है. टाइम्स ने खबर दी कि ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लैवरोव और अमेरिका में रूसी राजदूत से कहा कि उन्होंने एफबीआई निदेशक को अभी बर्खास्त किया है. वह वास्तव में ठीक व्यक्ति नहीं थे. अमेरिकी दैनिक के अनुसार यह जानकारी एवं अन्य अंश ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने संवाददाता के सामने बताए.

दैनिक समाचार पत्र ने ट्रंप के हवाले से कहा, 'मैं रूस की वजह से काफी दबाव में था. अब वह हट गया है, मैं अब जांच के दायरे में नहीं हूं.' व्हाइट हाउस ने नौ मई को ओवल कार्यालय में ट्रंप की रूसी अधिकारियों के साथ हुई वार्ता की प्रमाणिकता पर कोई टिप्पणी नहीं की.

इसके प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने 'न्यूयॉर्क टाइम्स' को दिए एक बयान में कहा कि कोमी ने राजनीतिक रूप से व्यवहार किया और सीरिया, यूक्रेन तथा इस्लामिक स्टेट के मामले पर राष्ट्रपति की रूस के साथ कूटनीति स्थापित करने की क्षमता पर अनावश्यक दबाव पैदा किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement