Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ट्रंप ने बगदादी पर हमले के दौरान घायल हुए कुत्ते की फर्जी तस्वीर की ट्वीट

असल में यह तस्वीर 2017 की है जब सेना के सेवानिवृत्त चिकित्सक जेम्स मैकक्लॉघन को पदक से सम्मानित किया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप ने बगदादी पर हमले के दौरान घायल हुए कुत्ते की फर्जी तस्वीर की ट्वीट

ट्रंप ने जो तस्वीर ट्वीट की है उसमें मैकक्लॉघन के सिर के स्थान पर कुत्ते का सिर रख दिया गया है.

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर पश्चिम सीरिया में इस्लामिक स्टेट सरगना अबू बकर अल-बगदादी पर हमले के दौरान घायल हुए सेना के एक कुत्ते को पदक से सम्मानित करते हुए दिखाने वाली एक फर्जी तस्वीर ट्वीट की है. सेना के श्वान दल ने अमेरिका के विशेष बलों के साथ दुनिया के सबसे वांछित आतंकवादी का एक सुरंग में पीछा किया था जिसके बाद शनिवार को बगदादी (48) मारा गया. उसने हमले के दौरान आत्मघाती बेल्ट से खुद को उड़ा लिया था. 

ट्रंप ने कुत्ते की फोटो के साथ ट्वीट किया, ‘‘अमेरिकी नायक.'' उन्होंने कहा कि इस कुत्ते ने सीरियाई सुरंग में बगदादी के खुद को उड़ाने से पहले उसका पीछा किया था. द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, एक रूढ़िवादी वेबसाइट डेली वायर ने यह तस्वीर प्रकाशित की है. 

टिप्पणियां

असल में यह तस्वीर 2017 की है जब सेना के सेवानिवृत्त चिकित्सक जेम्स मैकक्लॉघन को पदक से सम्मानित किया गया था. इस तस्वीर में छेड़छाड़ की गयी है. मैकक्लॉघन को वियतनाम युद्ध के दौरान 10 लोगों की जान बचाने के लिए सम्मानित किया गया. 


अमेरिकी राष्ट्रपति ने जो तस्वीर ट्वीट की है उसमें मैकक्लॉघन के सिर के स्थान पर कुत्ते का सिर रख दिया गया है. बेल्जियम के मेलिनोइस नस्ल के इस कुत्ते को मीडिया में ‘‘कोनन'' कहा जा रहा है. जब टाइम्स के एक रिपोर्टर ने मैकक्लॉघन को दोनों तस्वीरें दिखाई तो उन्होंने ठहाका लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘सेना के कुत्ते बहुत बहादुर होते हैं.'' राष्ट्रपति का ट्वीट कुछ उपयोक्ताओं के लिए हास्य का विषय बन गया जबकि कुछ ने युद्ध के एक नायक की तस्वीर में छेड़छाड़ करने के फैसले या फोटोशॉप की गुणवत्ता पर नाराजगी जतायी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Viral: बम धमाकों के बीच बेटी को हंसाते नजर आए पिता, बॉलीवुड एक्टर ने शेयर किया इमोशनल Video

Advertisement