Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अमेरिका रिकवरी की राह पर है. उनके इस ट्वीट के पीछे शेयर मार्केट खुलने के बाद बाजार में दिखी तेजी है.

Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

अमेरिका में मौतों का आंकड़ा 98,000 को क्रॉस कर चुका है

खास बातें

  • शेयर बाजार में दिखी तेजी तो ट्रंप ने कहा रिकवरी की ओर
  • अमेरिकी राज्यों से लॉकडाउन खोलने की वकालत की
  • दो महीने बाद NSYE पर फिजिकल फ्लोर ट्रेडिंग शुरू

कोरोनावायरस (Coronavirus) से फैली कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के दुनिया भर में सबसे ज्यादा मरीज अमेरिका में हैं. यहां मौतों का आंकड़ा 98,000 से ऊपर चल रहा है. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अमेरिका रिकवरी की राह पर है. उनके इस ट्वीट के पीछे शेयर मार्केट खुलने के बाद बाजार में दिखी तेजी है. मंगलवार को वॉल स्ट्रीट पर बाजार खुलने के बाद अच्छी ट्रेडिंग दिखी, जिसके बाद ट्रंप ने देशभर में सभी राज्यों से लॉकडाउन हटाने और नॉर्मल्सी लौटाने की वकालत की.

लॉकडाउन के चलते दो महीनों तक न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (New York Stock Exchange) पर फिजिकल फ्लोर ट्रेडिंग शुरू की गई है. इस बीच कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर सकारात्मक संकेतों के चलते मार्केट में अच्छी ट्रेडिंग दिखी. Dow Jones Industrial Average में 2.4% का उछाल दिखा, वहीं S&P 500 भी 1.2% के उछाल के साथ ऊपर चढ़ा.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि स्टॉक मार्केट में बड़ा उछाल आया है. राज्यों से लॉकडाउन हटाना चाहिए.उन्होंने ट्वीट किया, 'स्टॉक मार्केट में बड़ा उछाल. DOW 25,000 के पार, S&P 500 3,000 से ऊपर.राज्यों को जल्दी से जल्दी खुलना चाहिए. हम तय वक्त से पहले ही ग्रेटनेस की ओर से बढ़ रहे हैं. हां मुश्किलें आएंगी लेकिन अगला साल बहुत ही अच्छे वक्त में शामिल होगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि अमेरिका में फिलहाल कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 16,62,302 है, जिसमें 3,59,157 लोग रिकवर हो चुके हैं. यहां अबतक महामारी से 98,220 लोग अपना जान गंवा चुके हैं. अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ब्राज़ील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली शामिल हैं. सोमवार को भारत भी सबसे ज्यादा मामले वाले टॉप-10 देशों की सूची में शामिल हो गया. मंगलवार तक भारत में कोरोना के 1 लाख 45 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले हो चुके हैं.

वीडियो: देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 6977 मामले