NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप की किम जोंग उन को चेतावनी, न्यूक्लियर बटन मेरे पास भी है, जो ज़्यादा बड़ा और ताकतवर है

डोनाल्ड ट्रंप की यह चेतावनी किम जोंग उन द्वारा अपने वार्षिक नववर्ष संबोधन के दौरान न्यूक्लियर बटन अपनी मेज़ पर तैयार रहने की धमकी के बाद आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप की किम जोंग उन को चेतावनी, न्यूक्लियर बटन मेरे पास भी है, जो ज़्यादा बड़ा और ताकतवर है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. डोनाल्ड ट्रंप की किम जोंग उन को चेतावनी
  2. 'न्यूक्लियर बटन मेरे पास भी है, जो ज़्यादा बड़ा और ताकतवर है'
  3. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर किम जोंग पर साधा निशाना
वाशिंगटन: उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग उन द्वारा परमाणु हथियार चलाने का बटन हर समय उनके पास मौजूद रहने की धमकी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को चेताया कि उनके पास भी परमाणु बटन (न्यूक्लियर बटन) है, जो किम के बटन की तुलना में 'कहीं ज़्यादा बड़ा और ज़्यादा शक्तिशाली' है. 

यह भी पढ़ें: ट्रंप प्रशासन हुआ सख्‍त, अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जा रही 255 मिलियन डॉलर की मदद रोकी

टिप्पणियां
अमेरिकी राष्ट्रपति ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन ने हाल ही में बयान दिया है कि 'न्यूक्लियर बटन हर वक्त उनकी मेज़ पर रहता है.' क्या उनके छोटे-से और खाने की किल्लत के शिकार प्रशासन में से कोई उन्हें जानकारी देगा कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है, लेकिन वह कहीं ज़्यादा बड़ा और उनके बटन के मुकाबले ज़्यादा शक्तिशाली है और हां, मेरा बटन काम भी करता है."
   
यह भी पढ़ें:  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लताड़ के बाद पाकिस्तान के बचाव में आगे आया 'दोस्त' चीन

डोनाल्ड ट्रंप की यह चेतावनी किम जोंग उन द्वारा अपने वार्षिक नववर्ष संबोधन के दौरान न्यूक्लियर बटन अपनी मेज़ पर तैयार रहने की धमकी के बाद आया है, हालांकि साथ ही किम जोंग उन ने यह भी कहा था कि वह बातचीत के लिए तैयार हैं, और उनका देश अगले माह होने वाले प्योंगचांग खेलों में हिस्सा भी लेगा.
 
VIDEO: आज का एजेंडा : 'ट्रंप कार्ड' से सुधरेगा पाकिस्तान ?
दक्षिण कोरिया ने भी मंगलवार को इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए उत्तरी कोरिया से 9 जनवरी को उच्चस्तरीय वार्ता का प्रस्ताव दिया था. लेकिन संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने प्रस्तावित वार्ता को खारिज करते हुए उसे 'बैन्ड-एड' की संज्ञा दी थी और कहा था कि अमेरिका कभी परमाणु-शक्ति संपन्न उत्तरी कोरिया को बर्दाश्त नहीं करेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement