NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप की 5 साल की नातिन ने किया कुछ ऐसा कि दंग रह गए चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप की 5 साल की नातिन ने किया कुछ ऐसा कि दंग रह गए चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग

5 साल की अराबेला कुशनर ने चिनफिंग और दूसरे मेहमानों की मौजूदगी में मंदारिन भाषा में गीत और कविता सुनाई

बीजिंग: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 5 साल की नातिन ने चीनी लोक गीत और कविता से चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी पेंग लियुआन का मन मोह लिया. इवांका ट्रंप और जेएयर्ड कुशनर की बेटी अराबेला कुशनर ने फ्लोरिडा में शी चिनफिंग और दूसरे मेहमानों की मौजूदगी में मंदारिन भाषा में गीत और कविता सुनाई. अराबेला के साथ उनका तीन साल का भाई जोसेफ कुशनर भी था.

शी और ट्रंप के बीच पहली शिखर बैठक से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति की नातिन ने अपना हुनर दिखाया. अराबेला ने इस दौरान नीले और सफेद रंग की पोशाक पहन रखी थी. उन्होंने शी और पेंग को चीन के तांग वंश के समय के कवि ली बाई की दो कविताएं सुनाईं. इवांका ने अपने बच्चों के बारे में ट्वीट किया, 'अराबेला और जोसेफ पर बहुत गर्व है.'
  उधर, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप की पहली मुलाकात में दोनों पक्षों ने 'गलत रणनीतिक आकलनों' से बचने के प्रयासों पर जोर दिया, हालांकि मुद्रा और व्यापार जैसे जटिल मुद्दों लेकर मतभेद बने हुए हैं.

टिप्पणियां
सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शिखर बैठक का हवाला देते हुए कहा कि 'उपयोगी' शिखर बैठक से चीन-अमेरिका संबंधों में नया आयाम आया है और इसने यह स्पष्ट संदेश भेजा है कि दुनिया के दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाएं मतभेदों के बावजूद महान सहयोगात्मक साझेदार बन सकते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement