NDTV Khabar

लंदन हमला : पुलिस द्वारा आतंकियों को ढेर करने का वीडियो इंटरनेट पर आया सामने!

शनिवार को हुए हमले के सिलसिले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमले में आठ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लंदन हमला : पुलिस द्वारा आतंकियों को ढेर करने का वीडियो इंटरनेट पर आया सामने!

ब्रिटिश पुलिस ने पूर्वी लंदन में फिर छापामारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया

लंदन:

लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले की जांच कर रही ब्रिटिश पुलिस ने पूर्वी लंदन में फिर छापामारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं गुरुवार को एक वीडियो जारी किया गया जिसमें हमलावरों को मार गिराए जाने से पहले के तनावपूर्ण क्षण दिख रहे हैं. गिरफ्तारियां ऐसे समय में हुईं जब देश में आम चुनाव में मतदान करने वाले 4.6 करोड़ मतदाताओं के लिए ब्रेक्जिट सहित सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा बन गया. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि बुधवार रात इलफोर्ड इलाके में एक सड़क पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. 27 साल के एक व्यक्ति को आतंकी कृत्यों की तैयारी करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया जबकि 33 साल के एक व्यक्ति को नियंत्रित मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के इरादे से उन्हें रखने के संदेह में गिरफ्तार किया गया. 29 साल के एक तीसरे व्यक्ति को आतंकी कृत्यों के संदेह में इसी इलाके के एक घर में गिरफ्तार किया गया.

इसके साथ ही शनिवार को हुए हमले के सिलसिले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हमले में आठ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे. पुलिस ने कहा कि पांच लोग अब भी हिरासत में हैं. ब्रिटिश मीडिया में आए एक वीडियो में सशस्त्र पुलिस कर्मियों को आतंकवादियों से लोहा लेते दिखाया गया है जिन्होंने लंदन ब्रिज पर राहगीरों पर वाहन चढ़ा दिया और फिर पास के बोरो मार्केट में लोगों पर चाकू से हमला किया.


सीसीटीवी फुटेज में तीन आतंकियों - पाकिस्तान में जन्मे खुर्रम शाजाद बट, मूल रूप से मोरक्को के रहने वाले राशिद रदाउन और मोरक्को-इतालवी नागरिक यूसुफ जग्बा - को एक राहगीर को एक किनारे कर चाकू मारने की कोशिश करते और फिर सशस्त्र पुलिस कर्मियों को निशाना बनाते देखा गया. इसके बाद हमलावरों को मार गिराया गया.

वीडियो के सामने आने के साथ ही हमलावरों के परिवार वालों ने नरसंहार पर निराशा जताते हुए खुद को उनसे अलग कर लिया और कहा कि वह हमले से स्तब्ध हैं.

टिप्पणियां


(डिस्‍क्‍लेमर : इस वीडियो के दृश्‍य आपको विचलित कर सकते हैं.)

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement