ड्राइवर ले रहा था नींद, सेल्फ ड्राइविंग टेस्ला कार 140 की स्पीड से दौड़ रही थी! पुलिस रह गई हतप्रभ

पुलिस ने कहा- कार सेल्फ-ड्राइविंग में चलती प्रतीत हुई, उसकी स्पीड 140 किमी / घंटा थी, ड्राइवर सीटों को पूरी तरह लंबी करके सो रहा था

ड्राइवर ले रहा था नींद, सेल्फ ड्राइविंग टेस्ला कार 140 की स्पीड से दौड़ रही थी! पुलिस रह गई हतप्रभ

कनाडा में सेल्फ ड्राइविंग में दौड़ती कार की स्पीड 140 किलोमीटर थी.

ओटावा:

एक ड्राइवर ने कथित तौर पर अपनी टेस्ला (Tesla) कार को ऑटोपायलट में सेट किया और फिर झपकी ले ली. उसने एक कनाडाई राजमार्ग पर एक ग्रामीण इलाके में वाहन की गति सीमा का उल्लंघन किया. यह वाकया स्थानीय बल अल्बर्टा प्रांत के पोनोका शहर के पास हुआ. पुलिस ने ड्राइवर पर खतरनाक ड्राइविंग का आरोप लगाया है. स्थानीय पुलिस बल ने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही है.

पुलिस ने कहा कि "कार सेल्फ-ड्राइविंग में चलती प्रतीत हुई. उसकी स्पीड 140 किमी / घंटा थी. उसमें ड्राइवर आगे की दोनों सीटों को पूरी तरह रिकलाइन करके सोता हुआ दिखाई दिया."

कनाडाई पब्लिक ब्रॉडकास्टर सीबीसी के अनुसार, वह कार टेस्ला की इलेक्ट्रिक मॉडल की थी जिसे ऑटोपायलट में सेट किया गया था. आरोपी ड्राइवर 20 साल का है. हाईवे के उस हिस्से में वाहन की गति सीमा 110 किलोमीटर प्रति घंटा (68 मील प्रति घंटा) है.

पुलिस सार्जेंट डारिन टर्नबुल ने सीबीसी को बताया कि वह "अवाक" था. उसने अपने दो दशक के करियर में ऐसा कोई मामला नहीं देखा, "लेकिन निश्चित रूप से पहले तकनीक नहीं थी." उन्होंने कहा कि "कोई भी विंडशील्ड में से यह देखने वाला नहीं था कि कार कहां जा रही है." 

Newsbeep

टेस्ला की कारों में ऑटोपायलट मोड में एक लेन के भीतर ऑटोमैटिक चलने, गति बढ़ाने और ब्रेक करने की इजाजत मिलती है, लेकिन मानवीय हस्तक्षेप के बिना ट्रिप को इनेबिल नहीं किया जा सकता है. अमेरिकी कंपनी टेस्ला ने अपनी वेबसाइट पर चेतावनी दी है कि "वर्तमान ऑटोपायलट सुविधाओं को ड्राइवर के एक्टिव सुपरवीजन की आवश्यकता होती है. वाहन को आटोनॉमस नहीं बनाया जा सकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक कनाडाई टेस्ला मालिकों के क्लब के अध्यक्ष ने घटना की निंदा की है. उन्होंने सीबीसी को बताया कि कारों के सेफ्टी सिस्टम को "हैक" करने के निर्देश के साथ ऑनलाइन वीडियो प्रसारित किए गए हैं.