NDTV Khabar

5 लेयर वाला फ्लाईओवर, वो भी जमीन से 37 मीटर ऊपर, ड्राइवर हो जाते हैं कन्‍फ्यूज! जाएं तो जाएं किधर...

यह अनूठी संरचना यातायात की पांच परतों को जमीन से ऊपर 37 मीटर पर संतुलित करती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 लेयर वाला फ्लाईओवर, वो भी जमीन से 37 मीटर ऊपर, ड्राइवर हो जाते हैं कन्‍फ्यूज! जाएं तो जाएं किधर...
चोगकिंग (चीन): पांच स्‍तरीय संरचना, जिसमें कारें सभी दिशाओं की ओर जाती हुई नजर आती हैं. इस हाईवे इंटरचेंज में कई बार मोटरचालकों के आंसू निकल जाते हैं, क्‍योंकि वो खुद को कंक्रीट निर्मित एक 'भूल-भुलैया' में पाते हैं.

दक्षिण-पूर्व चीन के विशाल महानगर चोगकिंग के बाहरी इलाके में हुआंगजुआन इंटरचेंज निर्माण के आठ साल के बाद पिछले सप्ताह पूरा हुआ है.

यह संरचना यातायात की पांच परतों को जमीन से ऊपर 37 मीटर पर संतुलित करती है. नगरपालिका की वेबसाइट के मुताबिक, आठ दिशाओं में, वाहनों को एक स्तर से दूसरे पर ले जाने के लिए 15 से कम रैंप नहीं बनाए गए हैं.

चोगकिंग की शहरी और ग्रामीण निर्माण समिति के एक अधिकारी ने सिन्‍हुआ न्‍यूज एजेंसी को बताया कि शहर के मुख्य स्‍थलों, हवाई अड्डे और एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए यह डिजाइन आवश्यक थी, जिनमें से हर एक रैंप विभिन्‍न क्षेत्रों को जोड़ता है. 
 
huangjuewan interchange highway

इस नेविगेशन अजूबे ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

टिप्पणियां
अगर आप एक रैंप मिस करते हैं, तो आप एक दिन बाद चोंगकिंग पहुंचेंगे. एक यूजर ने सोशल नेटवर्क वीबो पर यह बात कही.

मेरे जीपीएस ने मुझे बताया: तुम कहां जाना चाहते हो और मुझे अकेला छोड़ दो!", एक शख्‍स ने व्‍यंंगात्‍मक रूप में यह बात कही.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement