Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 आंकी गई है. मृतकों में जापान के प्रसारक एनएचके के मुताबिक, मृतकों में नौ साल की बच्ची और दो पुरूष है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 लोगों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

जापान के पश्चिमी शहर ओसाका में आए भीषण भूकंप में नौ वर्षीय बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गई है. सरकारी प्रसारक ‘ एनएचके ’ और निजी चैनल ‘ असाही ’ की खबर के अनुसार कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. समाचार एजेंसी ‘ क्योदो’ के अनुसार ओसाका के उत्तर में स्थित स्विमिंग पूल परिसर में दीवार गिरने से नौ वर्षीय एक बच्ची वहां फंस गई थी. स्थानीय पुलिस का कहना है वह इन खबरों की पुष्टि नहीं कर सकते हैं.

भूकंप के झटके से सहमा उत्तराखंड का उत्तरकाशी, रिक्टर स्केल पर 4.0 की तीव्रता मापी गई

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 आंकी गई है. जापान के प्रसारक एनएचके के मुताबिक, मृतकों में नौ साल की बच्ची और दो पुरूष है. जापान मौसम एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7.58 पर महसूस किए गए और इसका केंद्र ओसाका प्रांत के होन्शू पर रहा.


टिप्पणियां

मई को दिल्ली में भी महसूस किये गये थे झटके

हालांकि, सुनामी को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई. ओसाका और ताकात्सुकी में कई इमारतें ढह गई. ओसाका, शिगा, क्योतो और नारा में हाईस्पीड बुलेट ट्रेन और स्थानीय रेल सेवाएं बाधित हुई. प्रशासन का कहना है कि भूकंप से क्षेत्र में 15 में से कोई भी परमाणु रिएक्टर प्रभावित नहीं हुआ है. जापान सरकार ने भूकप से संबद्ध सूचनाओं को एकत्र करने के लिए एक टास्कफोर्स का गठन किया है. एनएचके के मुताबिक, भूकंप के बाद ओसाका में लगभग 170,000 घरों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जस्टिस एस मुरलीधर के तबादले की टाइमिंग पर घिरी मोदी सरकार, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी सफाई

Advertisement