NDTV Khabar

रूस के पूर्वी तट पर आया 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, कुछ हिस्सों में सुनामी की चेतावनी

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार, रात के 11:34 बजे रूस के निकोलस्की से 199 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में यह भूकंप आया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रूस के पूर्वी तट पर आया 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, कुछ हिस्सों में सुनामी की चेतावनी

रूस के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया

खास बातें

  1. रूस के निकोलस्की से 199 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में यह भूकंप आया है
  2. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे : स्थानीय समयानुसार, रात के 11:34 बजे आया भूकम्प
  3. भूकंप के पास वाले तटीय क्षेत्र के समुद्री जल स्तर में उतार-चढ़ाव देखा गया
वाशिंगटन: यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, रूस के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसके कारण अधिकारियों ने शुरू में प्रशांत क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुनामी के खतरे की चेतावनी जारी कर दी.
 
लेकिन पैसिफिक सुनामी वार्निंग सेंटर ने कुछ देर बाद ही पूर्वानुमान जताते हुए कहा था कि प्रशांत क्षेत्र में विनाशकारी सुनामी आने की संभावना नहीं है और हवाई को कोई खतरा नहीं है. केंद्र ने बताया, ‘अगले कुछ घंटों में भूकंप के पास वाले तटीय क्षेत्र के समुद्री जल स्तर में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है.
 
यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार, रात के 11:34 बजे रूस के निकोलस्की से 199 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में यह भूकंप आया है.

आपको बता दें कि लगभग इतनी ही तीव्रता का भूकम्प  25 अप्रैल 2015 को सुबह 11:56  पर नेपाल में आया था जिसके बाद नेपाल में बहुत विनाशकारी मंजर देखने में आया था. इतने बड़े भूकम्प से हिमालय में एवलॉन्च आ गया था और उस वक्त वहा भारतीय सेना के एक अभियान को कवर करने गयी NDTV की टीम भी उसके चपेट में आ गयी थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement