NDTV Khabar

इक्वाडोर के उपराष्ट्रपति को भ्रष्टाचार मामले में 6 साल की कैद

ओडेब्रेक्ट मामले में इक्वाडोर में सुनाई गई यह पहली सजा है. इसके साथ ही चार अन्य लोगों को भी ग्लास के समान सजा सुनाई गई है, जिसमें उनके अंकल रिकाडरे रिवेरा भी शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इक्वाडोर के उपराष्ट्रपति को भ्रष्टाचार मामले में 6 साल की कैद

प्रतीकात्मक फोटो

क्वीटो: इक्वाडोर की एक आपराधिक अदालत ने उपराष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास को रिश्वत घोटाले में लिप्त ब्राजील की निर्माण कंपनी ओडेब्रेक्ट के साथ गैर कानूनी संबंध के लिए छह साल कैद की सजा सुनाई है. ओडेब्रेक्ट मामले में इक्वाडोर में सुनाई गई यह पहली सजा है. इसके साथ ही चार अन्य लोगों को भी ग्लास के समान सजा सुनाई गई है, जिसमें उनके अंकल रिकाडरे रिवेरा भी शामिल हैं.

इक्वाडोर में बसों की टक्कर, हादसे में कम से कम 20 की मौत, 17 घायल

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रीय न्याय अदालत के अध्यक्ष न्यायाधीश एडगर फ्लोरेस ने बुधवार को कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में प्रभावित करने और धनशोधन सहित अन्य अपराध भी शामिल हैं. इसके अलावा तीन अन्य लोगों को 14 महीने कैद की सजा सुनाई है. इस मामले में एक अंतिम संदिग्ध को दोषी नहीं ठहराया गया.

टिप्पणियां
VIDEO- कड़े आर्थिक सुधारों पर पीएम मोदी का बड़ा बयान


इस मामले में गबन की गई 3.33 करोड़ रुपये की राशि सभी आरोपी संयुक्त रूप से राज्य को भुगतान करेंगे. फ्लोरेस ने कहा कि अमेरिकी न्याय विभाग और ओडेब्रेक्ट के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष जोस कोनसिकाओ सांतोस ने अदालत के समक्ष साक्ष्य पेश किए थे. ग्लास (48) 2009 से 2010 तक दूरसंचार मंत्री थे वह 2013 से देश के उपराष्ट्रपति पद पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement