NDTV Khabar

फ्रांस में एफिल टॉवर पर थैला लेकर चढ़ते दिखे संदिग्ध, घंटों बंद रहा स्मारक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस में एफिल टॉवर पर थैला लेकर चढ़ते दिखे संदिग्ध, घंटों बंद रहा स्मारक
पेरिस:

दुनिया भर में मशहूर फ्रांस के एफिल टॉवर पर कुछ संदिग्ध लोगों को झोला लेकर चढ़ते देखे जाने की खबर से मची दहशत के बाद इस स्मारक को दोबारा पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस खबर के मिलते ही फ्रांस का आतंक रोधी दस्ता एक हेलीकॉप्टर के साथ मौके पर पहुंचा और संदिग्धों की तलाश में जुट गया। हालांकी घंटों जारी रहे तलाशी अभियान के बाद भी संदिग्ध पकड़े नहीं गए।

पुलिस मान कर चल रही है कि वे संदिग्ध पैराशूट से उड़ान भरने में पारंगत थे और उसी के सहारे वहां से भाग निकले। एक पुलिस सूत्र ने कहा, हमें सुबह करीब 5.30 बजे हमें खबर मिली कि तीन लोगों के टॉवर पर चढ़ने की खबर मिली। उनके बारे में बताया कि उनके पास कुछ बड़े झोले हैं, इसलिए हमनें कोई जोखिम लेना मुनासिब नहीं समझा और आतंक रोधी दस्ते को वहां रवाना किया है। हालांकि बाद में वे वहां से बिल्कुल गायब हो गए। ऐसे में अब माना जा रहा है कि वे पैरासूट से उड़ान भरने में एक्सपर्ट होंगे और इसी के सहारे वहां से भाग निकले। मामले की चांज अब इसी बिंदु पर आगे बढ़ रही है।

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, 'बेशक शुरू में हमें डर था कि उन्होंने भागने से पहले टॉवर पर कोई घातक सामग्री रख दी होगी। हालांकि बाद में वहां कुछ भी ऐसा नहीं मिला।'


आपको बता दें कि इससे पहले भी अलकायदा और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन ऐफिल को उड़ाने की धमकी दे चुके हैं और इसी के मद्देनजर वहां की चौकसी भी बढ़ा दी गई थी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement