NDTV Khabar

अल साल्वाडोर के मंत्री की महिलाओं को सलाह, अगले दो साल तक गर्भधारण न करें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अल साल्वाडोर के मंत्री की महिलाओं को सलाह, अगले दो साल तक गर्भधारण न करें

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

मेक्सिको:

मध्य अमेरिका के सबसे छोटे और घनी आबादी वाले देश अल साल्वाडोर के उप स्वास्थ्य मंत्री एडियाडरे एसपिनोजा ने समूचे लैटिन अमेरिका की महिलाओं से आग्रह किया है कि वह जीका वायरस के खतरे को देखते हुए वर्ष 2018 तक गर्भधारण की योजना टाल दें।

एसपिनोजा ने एक इंटरव्यू में कहा, 'जो महिलाएं गर्भधारण की योजना बना रही हैं, उनसे गुजारिश है कि वह अपनी इस योजना को कुछ वर्षों के लिए टाल दें। हम पहली बार इस वायरस के हमले का सामना कर रहे हैं और पहला हमला हमेशा खतरनाक होता है।'

मध्य अमेरिकी देश ने पिछले साल नवंबर में पहली बार जीका वायरस के संदिग्ध मामलों को देखा। उसके बाद से अब तक पांच हजार से अधिक संदिग्ध मामले सामने आए हैं।

टिप्पणियां

इस तेजी से फैलते वायरस के खिलाफ लैटिन अमेरिका के अन्य देशों के साथ ही जमैका और होंडुरास देशों में भी महिलाओं से कहा गया है कि अपनी संतान को इस खतरे से बचाने के लिए गर्भधारण का विचार कुछ समय के लिए टाल दें।


जमैका स्वास्थ्य मंत्रालय जीका वायरस के खतरों के लिए सावधानियां बरत रहा है। जो महिलाएं पहले से ही गर्भवती हैं, उन्हें अधिक सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement