NDTV Khabar

आम की तलाश में 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ा हाथी, लेकिन... देखें Viral Video

हाथी को 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ता देख, वहां मौजूद कई लोग सोचने लगे थे कि क्या वो सही में दीवार पर चढ़ पाएगा. इआन ने बताया कि यहां हमेशा ही हाथी आते रहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आम की तलाश में 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ा हाथी, लेकिन... देखें Viral Video

आम की तलाश करते हुए 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ा हाथी.

खास बातें

  1. आम की तलाश में 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ा हाथी
  2. इतनी मेहनत के बाद भी हाथी को नहीं मिले आम
  3. हाथी का यह वीडियो हो रहा है वायरल
नई दिल्ली:

सफारी लॉज में 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ते हुए एक हाथी (Elephant) का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो पूर्वी अफ्रिका (East Africa) के जाम्बिया (Zambia) में स्थित साउथ लुआंगवा नेशनल पार्क (South Luangwa National Park) का है. सफारी लॉज की मैनेजर इआन सलीबरी ने इस हाथी को दीवार पर चढ़ते हुए देखा था, जिसके बाद उन्होंने हाथी की कुछ तस्वीरें ले ली थी. वहीं बुशकैंप की डायरेक्टर ने इस हाथी का वीडियो बना लिया था. 

यह भी पढ़ें: करीब से फोटो लेना चाहती थी महिला फोटोग्राफर, हाथी ने सूंड से कर द‍िया साइड, देखें Video

दरअसल, हाथी आम की तलाश में इधर-उधर घूम रहा था और इसी वजह से वह 5 फीट की दीवार पर चढ़ गया और इसी दौरान बुशकैंप की डायरेक्टर एंडी हॉग ने हाथी का वीडियो बना लिया. हालांकि, हाथी को आम तो नहीं मिले लेकिन यह वीडियो जरूर वायरल हो गया. नेशनल पार्क के लॉज का एक हिस्सा हमेशा हाथियों के लिए खुला रहता है और इस वजह से कई बार हाथी वहां आ जाते हैं.


टिप्पणियां

हाथी को 5 फीट ऊंची दीवार पर चढ़ता देख, वहां मौजूद कई लोग सोचने लगे थे कि क्या वो सही में दीवार पर चढ़ पाएगा. इआन ने बताया कि यहां हमेशा ही हाथी आते रहते हैं. हर साल हाथियों का एक परिवार अक्टूबर से दिसंबर के बीच अफ्रीका के इस नेशनल पार्क में आता है लेकिन जब तक हाथी यहां पहुंचते हैं तब तक आमों का सीजन खत्म हो जाता है. इआन ने बताया कि ''वो हाथी भूखा और खाने की तलाश करते हुए आम ढूंढ रहा था लेकिन उसे कुछ नहीं मिला. इस वजह से उसने घांस खाई और वापस लौट गया''. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट, बोले- BJP पहले ही चुनाव हार चुकी है...

Advertisement