NDTV Khabar

हैरी पॉटर की 'दोस्त' के फोटोशूट से नाराज़ ट्विटर, जवाब मिला 'मेरे स्तनों का फेमिनिज़्म से क्या लेना देना'

99 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैरी पॉटर की 'दोस्त' के फोटोशूट से नाराज़ ट्विटर, जवाब मिला 'मेरे स्तनों का फेमिनिज़्म से क्या लेना देना'

एमा वॉटसन महिला अधिकारों पर बात करती आई हैं (फाइल फोटो)

लोकप्रिय उपन्यास श्रृंखला 'हैरी पॉटर' में हरमाइनी के किरदार को पर्दे पर निभाने वाली एमा वॉटसन एक जाना पहचाना चेहरा और नाम है. कई साल पहले हैरी पॉटर की एक समझदार दोस्त के रूप में पहचानी जाने वाली हरमाइनी उर्फ एमा वॉ़टसन अब महिलाओं के हकों की बात करने के लिए चर्चा में रहती हैं. वह कई बार संयुक्त राष्ट्र में महिला अधिकारों पर अपनी बात रख चुकी हैं और उन्होंने यूएन के लिए HeForShe कैंपेन की शुरूआत भी की थी.

हाल ही में एमा ने फैशन पत्रिका वैनिटी फेयर के लिए एक फोटो शूट किया था जिसमें उनके स्तन आंशिक रूप से नज़र आ रहे थे. इस पर ट्विटर ने एमा को 'दोहरी' सोच रखने के लिए कोसा और कहा कि एक तरफ वह महिलाओं के अधिकारों की बात करती हैं, नारीवाद का भाषण देती हैं और दूसरी तरफ अपने स्तनों का प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटतीं.

एमा ने एक इंटरव्यू में इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि 'नारीवाद का मतलब औरत का अपनी मर्ज़ी से फैसले लेना है. यह कोई छड़ी नहीं जिससे किसी औरत की पिटाई की जाए. यह आज़ादी के बारे में है, बराबरी के बारे में है. इसका मेरे स्तनों से क्या लेना देना.'


 
कई और लोगों ने भी एमा का समर्थन किया और कहा कि 'फेमिनिज़्म का कोई ड्रेस कोड नहीं होता. एक महिला का अपने शरीर पर हक़ होता है और उसके साथ उसे क्या करना है यह उसकी मर्ज़ी है.' एक और ट्वीट में लिखा गया कि एमा वॉटसन फेमिनिस्ट हैं और उनके स्तन भी हैं. इन दोनों बातों के बीच किसी तरह का टकराव नहीं होना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement