ब्रिटेन के जनमत सर्वेक्षण में लोग यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के पक्ष में दिखे

ब्रिटेन के जनमत सर्वेक्षण में लोग यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के पक्ष में दिखे

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

लंदन:

ब्रिटेन में हुए एक जनमत सर्वेक्षण में मंगलवार को पहली बार यह स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है कि लोग उसके यूरोपीय संघ से बाहर जाने के समर्थन में है। गौरतलब है कि इस संबंध में वहां पर 23 जून को जनमत संग्रह होना है।

द टाइम्स के लिए यूगॉव द्वारा किए गए इस सर्वेक्षण में 46 प्रतिशत लोगों ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने का समर्थन किया है जबकि 39 प्रतिशत लोगों ने उसके संघ में बने रहने की बात कही है। इस सर्वेक्षण में 11 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें नहीं पता वह कैसे इस संबंध में अपना मत देंगे और चार प्रतिशत लोगों ने इससे दूर रहने की बात की।

यदि इन आंकड़ों में से 'नहीं जानते' या 'मतदान नहीं करेंगे' वाले लोगों के परिणाम को हटा दिए जाए तो 54 प्रतिशत लोग इसके 'बाहर' जाने के पक्ष में और 46 प्रतिशत लोग इसके संघ में बने रहने के पक्ष में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा द गार्जियन के लिए आईसीएम द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 53 प्रतिशत लोगों ने संघ को छोड़ने और 47 प्रतिशत ने यूरोपीय संघ में बने रहने का समर्थन किया। द डेली टेलीग्राफ के लिए ओआरबी के सर्वेक्षण में 49 प्रतिशत संघ से बाहर जाने और 48 प्रतिशत उसमें बने रहने के पक्ष में नजर आए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)