यूरोपियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने पाकिस्तान के सभी उड्डयन लाइसेंस को निलंबित करने की सिफ़ारिश की

कोरोना संकट से परेशान पाकिस्तान को एक और झटका लगने वाला है. यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी (EASA)ने अपने सभी सदस्य उड्डयन प्राधिकरणों को पाकिस्तान के सभी उड्डयन लाइसेंस को निलंबित करने की सिफ़ारिश की है.

यूरोपियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने पाकिस्तान के सभी उड्डयन लाइसेंस को निलंबित करने की सिफ़ारिश की

EASA ने पाकिस्तान के सभी उड्डयन लाइसेंस को निलंबित करने की सिफ़ारिश की (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोना संकट से परेशान पाकिस्तान को एक और झटका लगने वाला है. यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी (EASA)ने अपने सभी सदस्य उड्डयन प्राधिकरणों को पाकिस्तान के सभी उड्डयन लाइसेंस को निलंबित करने की सिफ़ारिश की है. EASA ने ये क़दम पाकिस्तान में बड़ी तादाद में पायलटों के फ़र्ज़ी लाइसेंस की जानकारी सामने आने की वजह से उठाया है. यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है. गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान के इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) को यूरोपीय संघ (EU) से छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था.

इस इंटरनेशनल कैरियर के करीब एक तिहाई पायलटों के लाइसेंस फर्जी या संदेहास्‍पद होने संबंधी जानकारी सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया था. PIA के प्रवक्ता अब्दुल्ला खान ने AFP को बताया था कि यूरोपीय संघ की एविएशन सेफ्टी एजेंसी (EASA) ने PIA को बताया कि "यह अभी भी सुनिश्चित नहीं है कि शेष पायलट भी उड़ान भरने के लिहाज से ठीक से योग्य हैं, और उन्होंने एयरलाइंस अपना विश्वास खो दिया है."

यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने कहा था कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन को कम से कम 6 महीने तक यूरोप में उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस एलान के बाद PIA ने यूरोप के अपने संचालन को रोकने की घोषणा की थी. एजेंसी ने कहा था कि पीआईए के संचालन पर लगाई गई रोक एक जुलाई से प्रभावी रहेगी. हालांकि, PIA इसके खिलाफ अपील कर सकता है. एक बयान में PIA ने कहा था कि यूरोपीय क्षेत्रों के लिए जिन यात्रियों ने अपनी टिकट बुक की हैं, उनके पास पूरे पैसे वापस लेने अथवा टिकटों  की तारीख को विस्तार देने का विकल्प है.

VIDEO:कराची में विमान हादसा, 40 शव मिले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com