Exclusive : भारत में जारी आर्थिक सुधारों पर किसी भी चुनाव का असर नहीं होगा : वॉशिंगटन में अरुण जेटली

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने अर्थव्यवस्था के सुधार के लिए जो कड़े कदम उठाए हैं उस पर आने वाले किसी भी चुनाव का असर नहीं होगा और वे जारी रहेंगे.

Exclusive : भारत में जारी आर्थिक सुधारों पर किसी भी चुनाव का असर नहीं होगा : वॉशिंगटन में अरुण जेटली

भारत में जारी आर्थिक सुधारों पर किसी भी चुनाव का असर नहीं होगा : अरुण जेटली

खास बातें

  • अरुण जेटली ने वाशिंगटन डीसी में NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत
  • बोले भारत में आर्थिक सुधार जारी रहेंगे
  • जेटली ने साफ किया कि मैं चुनावी आंकड़ों पर नहीं जाता हूं
वाशिंगटन:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वाशिंगटन डीसी में NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि भारत में जारी आर्थिक सुधारों पर किसी भी चुनाव का असर नहीं होगा. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने अर्थव्यवस्था के सुधार के लिए जो कड़े कदम उठाए हैं उस पर आने वाले किसी भी चुनाव का असर नहीं होगा और वे जारी रहेंगे.

उन्होंने साफ किया कि जिस समय हमारी अर्थव्यवस्था 7 से 8 पर्सेंट का ग्रोथ दिखा रही थी उसी वक़्त सुधार की ज़रूरत थी ना कि तब जब अर्थव्यवस्था गिरावट पर हो.

हिमाचल में कांग्रेस को तगड़ा झटका, मंत्री ने बीजेपी का दामन थामा

उन्होंने साफ किया कि जिस समय हमारी अर्थव्यवस्था 7 से 8 पर्सेंट का ग्रोथ दिखा रही थी उसी वक़्त सुधार की ज़रूरत थी ना कि तब जब अर्थव्यवस्था गिरावट पर हो. इसके अलावा NDTV से बातचीत में उन्होंने भारत-अमेरिका संबंध, इरान को लेकर भारत सरकार की नीति के साथ पाकिस्तान को लेकर भी अपनी बेबाक राय रखी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- जब ग्रोथ रेट बेहतर था तब किए आर्थिक सुधार- जेटली

जेटली ने साफ किया कि मैं चुनावी आंकड़ों पर नहीं जाता हूं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए गुजरात एक मजबूत राज्य है. उन्होंने कहा कि हम गुजरात और हिमाचल दोनों में बेहतर प्रदर्शन करेगें. बता दें कि 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि नवंबर या दिसंबर माह में ही गुजरात में चुनाव होने हैं हालांकि तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है.